उत्तराखंड में मौसम बदलने के आसार, फिर हो सकती है बारिश

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। शनिवार की शाम अचानक मौसम ने करवट ली और बादलों की तेज गरज के साथ दूनघाटी में बारिश होने लगी। यदि मौसम विभाग की मानें तो उत्तराखंड में मौसम एकबार फिर करवट लेगा और ठंड में फिर से इजाफा होगा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर करवट बदलेगा। 24 और 28 मार्च को प्रदेश में बारिश के आसार हैं। 24 को कुछ इलाकों में और 28 को लगभग पूरे प्रदेश में बारिश की संभावना है। पूरे हफ्ते के दौरान अलग-अलग स्थानों पर छिटपुट बारिश होती रहेगी।मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, 24 मार्च को प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने का अनुमान है। विशेषकर पहाड़ के कुछ जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं, 25 से 27 मार्च के दौरान कुछ छोटे-छोटे हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। 28 मार्च को प्रदेश के लगभग सभी इलाकों में बारिश के आसार बने हुए हैं।

साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी। कुछ क्षेत्रों में ओले गिर सकते हैं। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 29 और 30 मार्च को भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। दून और आसपास के इलाकों में आज मौसम साफ रहेगा। शाम के समय हल्के बादल छाए रह सकते हैं। कुछ इलाकों में बेहद हल्की बारिश भी हो सकती है।मौसम विभाग ने मैदानी क्षेत्र के लोगों को फिलहाल गर्म कपड़े न छोड़ने की सलाह दी है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिनों में मैदानी क्षेत्रों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ेगा।

इससे सुबह-शाम की ठंड कम होगी। लेकिन अगले करीब एक सप्ताह तक गर्म कपड़े छोड़ने पर स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं। उन्होंने फिलहाल रात को पंखे का इस्तेमाल भी न करने की सलाह दी है।

Leave a Reply