वरिष्ठ भाजपा नेता अजय सोनकर ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का किया धन्यवाद

Breaking News News Room Uttrakhand

देहरादून। वरिष्ठ भाजपा नेता, प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी, चुक्खुवाला के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ घोंचूभाई ने भाजपा द्वारा विधानसभा में पेश महिला आरक्षण विधेयक, धार्मिक स्वतंत्रता कानून को अधिक कड़ा करने वाले संशोधन विधेयक समेत सदन पटल पर रखे सभी विधेयकों का स्वागत किया है।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का धन्यवाद करते हुए कहा कि ये विधेयक मातृ शक्ति को 30 फीसदी क्षैतिज आरक्षण, प्रदेश की आधी आबादी को उसका पूरा हक दिलाने वाला है। उन्होंने साथ ही उम्मीद जतायी कि जबरन धर्मान्तरण पर 10 साल की सजा ऐसे अपराधियों में कानून का खौफ पैदा करने का काम करेगी।

बीजेपी सरकार द्वारा विधानसभा में पेश सभी विधेयकों को अजय सोनकर ने लोक कल्याणकारी एवं जन भावनाओं को पूरा करने वाला बताया। उन्होंने बहु प्रत्याशित महिलाओं को नौकरी में 30% क्षैतिज आरक्षण देने के विधेयक पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि इस कदम के साथ भाजपा ने जनता से किये एक और संकल्प को पूरा करने का काम किया है।

अजय सोनकर ने कहा कि पहले सुप्रीम कोर्ट में पैरवी कर आरक्षण के खिलाफ हाईकोर्ट के निर्णय पर स्टे लिया और अब सदन में अध्यादेश लाकर धामी सरकार ने साबित किया है कि मातृशक्ति के सम्मान, स्वभिमान और सशक्तिकरण से बढ़कर भाजपा सरकार के लिए कुछ भी नही है।

उन्होंने कहा कि इसी प्रकार धार्मिक आधार पर प्रदेश में जनसांख्यिक परिवर्तन लाने के षड़यंत्र में लगे कुछ लोगों पर लगाम कसने के लिए धार्मिक स्वतंत्रता कानून उल्लंघन्न में 10 वर्ष तक की सजा एवं पीड़ित को 5 लाख तक के मुआवजे का प्रावधान भी धामी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Leave a Reply