वाले दिनों में उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बना रहेगा नरम, पढ़िए पूरी खबर

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम करवट बदल रहा है। पहाड़ से लेकर मैदान तक कई जगह हल्की बारिश हुई। इससे बढ़ती उमस से राहत मिली। हालांकि आने वाले दिनों में प्रदेश में मौसम का मिजाज नरम बना रहेगा। इस दौरान चार जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

राज्य में हाईवे पर यातायात सुचारु है, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क मार्गों की स्थिति अब भी गंभीर है। 54 सड़कों पर मलबा आने के कारण आवाजाही बाधित है और इससे 100 गांव प्रभावित हैं। लोक निर्माण विभाग के अनुसार जल्द ही इन मार्गों से मलबा हटा दिया जाएगा। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार सोमवार को देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ में मध्यम वर्षा हो सकती है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से हो रही बेचैन करने वाली उमस से रविवार को राहत मिली। दोपहर बाद दून में मौसम ने करवट बदली और शहर के अधिकतर हिस्सों में तेज हवा के साथ झमाझम बारिश हुई। इससे शहर का अधिकतम तापमान करीब तीन डिग्री सेल्सियस लुढ़क गया। सोमवार को देहरादून और मसूरी में आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। हल्की बारिश हो सकती है।

रविवार को देहरादून में सुबह से धूप-छांव की आंख मिचौनी चलती रही। दोपहर होते-होते आसमान में घने बादलों ने डेरा डाल लिया। दोपहर करीब डेढ़ बजे हल्की बूंदाबांदी हुई। इसके बाद लगभग साढ़े तीन बजे मेघ जमकर बरसे। इस दौरान बादलों की गर्जन और तेज हवाएं भी चलीं।

हालांकि, शाम को फिर बादल छंट गए। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि सोमवार से देहरादून समेत प्रदेश अन्य जिलों में भी मानसून सुस्त पड़ सकता है। देहरादून, पौड़ी, नैनीताल और पिथौरागढ़ में मध्यम वर्षा हो सकती है। इसके अतिरिक्त अन्य जिलों में हल्की से बेहद हल्की बारिश की संभावना है।

Leave a Reply