आर्मी चीफ नरवणे ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात

Breaking News National

लद्दाख। आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा है कि LAC पर पिछले तीन महीने से हालात खराब हैं लेकिन जवानों का मनोबल बढ़ा हुआ है और वे किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अभी जो LAC पर जो हालात है वो नाजुक और गंभीर है लेकिन हम लगातार इसके बारे में सोच विचार कर रहे हैं।

सुरक्षा के लिए हमने कुछ एहतियाती कदम उठाए हैं। मुझे उम्मीद है कि हमने जो तैनाती की है उससे हम अपनी सुरक्षा कायम रखेंगे। भारतीय सेना के प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे इस समय लद्दाख के दौरे पर हैं और वहां पर सेना की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे हैं।

सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना के अधिकारी और सैनिक पूरी दुनिया में सबसे बेहतर हैं और वे न सिर्फ सेना को गर्व महसूस कराएंगे बल्कि देश को भी गर्व होगा। सेना प्रमुख ने कहा कि पिछले 2-3 महीने से तनाव बढ़ा हुआ है लेकिन हम सैनिक और राजनयिक स्तर पर लगातार चीन के साथ बात कर रहे हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि चीन के साथ सैनिक और राजनयिक स्तर की बातचीत जारी है और आगे भी होती रहेगी।

आपको बता दें कि आर्मी चीफ नरवणे ने बृहस्पतिवार को पूर्वी लद्दाख क्षेत्र में सुरक्षा हालात की व्यापक समीक्षा की। उन्होंने यह दौरा पैंगोंग झील के दक्षिणी तटीय क्षेत्र के आसपास यथास्थिति को बदलने के चीन के नये सिरे से किये गये प्रयासों के कुछ दिन बाद किया है। सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि लद्दाख के दो दिवसीय दौरे के पहले दिन जनरल नरवणे ने क्षेत्र में बनते हालात पर शीर्ष कमांडरों के साथ बैठकें कीं। उन्होंने किसी भी अप्रिय स्थिति बनने पर उससे निपटने के लिए भारत की संपूर्ण लड़ाकू तैयारियों का भी आकलन किया। सेना प्रमुख ने एक प्रमुख अग्रिम क्षेत्र का भी दौरा किया जहां उन्होंने बड़ी संख्या में सैनिकों से बातचीत की।

Leave a Reply