उत्तराखंड के कईं क्षेत्रों में होगी बारिश, छाए रहेंगे काले बादल

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम का मिज़ाज़ फ़िलहाल बदलने वाला नहीं है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई इलाकों में आज भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र ने ज्यादातर जिलों में बादल छाए रहने का अनुमान जताया है। इसके अलावा कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

यदि पहाड़ी इलाकों की ही बात की जाए तो बारिश की वजह से मसूरी देहरादून मार्ग लूकी पावर हाउस के पास भारी भूस्खलन होने के बाद एक बार फिर बंद हो गया है। मसूरी में हो रही बारिश के कारण लोक निर्माण विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को सड़क पर आए मलबा और पत्थर को हटाने में खासी दिक्कत आ रही है। बुधवार को देर शाम को सड़क से मलबे को हटाने के बाद कुछ समय के लिए रोड को सुचारू किया गया था। परंतु देर रात एक बार फिर भारी भूस्खलन के बाद मार्ग बंद हो गया है।

गुरुवार सुबह से ही उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में बादल छाए हुए हैं। वहीं पछवादून क्षेत्र में जमकर बारिश हो रही है। प्रेमनगर, सेलाकुई, सहसपुर, हरबर्टपुर एवं विकास नगर आदि क्षेत्रों में बारिश होने की सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं। आपको बता दें की भारी बारिश की वजह से पछवादून क्षेत्र में नदी नाले उफान पर हैं। इसी क्रम में हरबर्टपुर क्षेत्र से होकर बहने वाले चोर खाले में बीती रात पानी उफान पर था। जिस वजह से वहां बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

Leave a Reply