अगले साल तक के लिए टाली जा सकती है रणबीर-आलिया की ‘ब्रह्मास्त्र’, पढ़िये पूरी खबर

Breaking News Entertainment

मुंबई। रणबीर कपूर और आलिया भट्ट स्‍टारर ‘ब्रह्मास्‍त्र’ के बनने में लगातार देरी हो रही है। बताया जा रहा है कि फिल्‍म में हैवी वीएफएक्‍स के इस्तेमाल की वजह से ऐसा हो रहा है। सूत्रों की मानें तो फिल्‍म का 50 प्रतिशत हिस्सा वीएफएक्‍स ही होगा। इसके अलावा अभी 20 प्रतिशत फिल्‍म भी शूट होना भी बाकी है।

फिल्म का बाकी हिस्सा पूरा होने के बाद उस पोर्शन पर भी वीएफएक्‍स का काम होगा, जिससे फिल्‍म कंप्‍लीट होने में शूट के बाद एकाध महीने और लगेंगे। फिल्‍म के पोस्‍ट प्रोडक्‍शन से जुड़े लोगों का कहना है कि इस साल चार दिसंबर को तो यह रिलीज होती नजर नहीं आ रही है। ऐसे में ट्रेड पंडितों ने ये कहना शुरू कर दिया है कि मेकिंग के लिहाज से ये आज की ‘मुगल-ए-आजम’ बनकर ना रह जाए।

अगली गर्मियों में खिसकना तय

सूत्रों का कहना है कि अगर अक्‍टूबर से फिल्‍म के बचे हुए पोर्शन पर काम शुरू होता है तो अगले साल जनवरी तक ये पूरी हो जाएगी। इसके बावजूद वो जल्‍द रिलीज नहीं हो पाएगी, क्‍योंकि अगले साल अहम डेट्स पर बाकी बड़ी फिल्‍में रिलीज हो रही हैं। मिसाल के तौर पर नए डेवलपमेंट के मुताबिक रिपब्लिक-डे पर विक्‍की कौशल की ‘सरदार ऊधम सिंह’ के सा‍थ-साथ ‘बेल बॉटम’ को लाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए ‘बेल बॉटम’ की शूटिंग युद्ध स्‍तर पर हो रही है। इसी डेट पर ‘मुंबई सागा’ को भी लाने की तैयारी रहेगी, क्‍योंकि वो तकरीबन पूरी शूट हो चुकी है। सिर्फ पोस्‍ट प्रोडक्‍शन का ही काम ही बाकी है।

नए साल में बड़ी फिल्‍मों की आमद

नए साल के मार्च-अप्रैल महीने भी पैक्‍ड हैं। उन महीनों में विक्‍की कौशल की फिल्‍म रिलीज करने पर जोर है। रणवीर सिंह की ‘जयेशभाई जोरदार’ के लिए भी कोई एक रिलीज करने की रणनीति तैयार हो रही है। ईद पर सलमान की ‘राधे’ आने की प्रबल संभावना है। अगस्‍त बाद अजय देवगन, आमिर खान, अक्षय कुमार की फिल्‍मों से महीने पैक्‍ड रहेंगे।

लंबे वीकेंड गर्मी छुट्टी में मिल रहे

अगले साल की गर्मियों का कोई लंबा वीकेंड ढूंढ ‘ब्रह्मास्‍त्र’ को रिलीज करना मेकर्स के लिए फायदेमंद होगा। वो इसलिए कि डिज्‍नी ने इस फिल्‍म को 300 करोड़ में खरीदा है। ओटीटी से उन्‍हें इतनी रिकवरी होगी नहीं। सूत्रों ने यह भी बताया कि लोगों का आलिया के प्रति जो मौजूदा सेंटिमेंट हैं, उसके मद्देनजर भी फिल्‍म की रिलीज डेट आगे खिसकाई जाएगी। सबको लग रहा है कि अगले साल गर्मियों तक सुशांत हत्‍याकांड की गुत्‍थी सुलझ जाएगी तो स्टार किड्स के प्रति नाराजगी कम हो चुकी होगी।

वीएफएक्‍स फिल्‍म की अनुभवहीनता

साथ ही तब तक ‘गंगूबाई’ की भी शूटिंग शुरू हो चुकी रहेगी या वो भी रिलीज की दहलीज पर होगी। ऐसे में आलिया के प्रति सेंटिमेंट पॉजिटिव रहेंगे। फिल्‍म को फायदा पहुंच सकेगा। अयान मुखर्जी के करीबियेां ने देरी की वजहें भी गिनाईं। उन्‍होंने कहा कि यह सुपरहीरो वाली फिल्‍म है। अयान अब तक स्‍लाइस ऑफ लाइफ फिल्‍में बनाते रहे हैं। वो महसूस नहीं कर सके कि फिल्‍म में आगे चलकर हैवी वीएफएक्‍स की डिमांड होगी। लिहाजा फिल्‍म पोस्‍ट प्रोडक्‍शन में लगातार आगे खिसकती गई।

‘दबंग 3’ के चलते हुई थी पोस्‍टपोन

वैसे भी फिल्‍म की रिलीज डेट अतीत में खिसकती ही रही है। पिछले साल कुंभ के दौरान मार्च में इसका लुक जारी हुआ था। तब कहा गया कि यह पिछले साल क्रिसमस पर आएगी, पर दबंग 3 आ गई और फिल्‍म को इस साल गर्मियों के लिए खिसकाना पड़ा। अब लॉकडाउन आदि के चलते फिल्‍म के बचे हुए पोर्शन की शूटिंग हो नहीं पाई और न वीएफएक्‍स का काम ही पूरा हो पाया।

Leave a Reply