राफेल की सुरक्षा के लिए वायुसेना ने हरियाणा सरकार को लिखी चिट्ठी, जानिए पूरा मामला

Breaking News National

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना की तरकश के सबसे खतरनाक हथियार राफेल को उसी के घर अंबाला एयरबेस पर खतरा पैदा हो गया है। राफेल को किसी और से नहीं बल्कि अंबाला एयरबेस के आसपास उड़ रहे कबूतरों से हैं। ऐसे में अंबाला एयरबेस में तैनात फाइटर प्लेन राफेल की सुरक्षा के मद्देनजर एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह ने हरियाणा के मुख्य सचिव को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में एयर मार्शल ने अंबाला एयरबेस में तैनात किए गए राफेल विमानों की सुरक्षा पर वहां उड़ने वाले पक्षियों को खतरा बताया और कार्रवाई की मांग की है।

एयर मार्शल की चिट्ठी पर तुरंत एक्शन लेते हुए हरियाणा के शहरी निकाय निदेशालय ने वायुसेना के बेस के आस-पास के 10 किलोमीटर के दायरे में कबूतर उड़ाने वाले लोगों को नोटिस जारी किया है। नोटिस में कहा कि अगर कबूतर उड़ाए तो कार्रवाई कार्रवाई की जाएगी। बीती 29 जुलाई को अंबाला में फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमान की पहली खेप पहुंच थी। तब से यहां राफेल की तैनाती की गई है। अंबाला नगर निगम के प्रोजेक्ट आफिसर अनिल राणा ने बताया कि एयर मार्शल मानवेन्द्र सिंह ने अंबाला में उड़ने वाले कबूतरों को राफेल के लिए खतरा बताया है।

एयर मार्शल ने 5 अगस्त पत्र लिखा था जिसके बाद ये चिट्ठी वायुसेना मुख्यालय से 17 अगस्त को डिस्पैच हुई और 28 अगस्त को शहरी स्थानीय निकाय विभाग ने अंबाला नगर निगम को इस संबंध में पत्र लिखा। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए नगर निगम अंबाला ने 28 अगस्त को ही लोगों को नोटिस जारी कर दिए और ये स्पष्ट कर दिया है।

Leave a Reply