सुरेश रैना ने किया बड़ा खुलासा, बताई भारत लौटने की वजह

Breaking News National

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सुरेश रैना ने IPL 2020 से अपना नाम वापस लेने की वजह का खुलासा किया है। सुरेश रैना ने बुधवार को आउटलुक को बताया कि चेन्नई सुपर किंग्स के 13 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने से वो काफी डर गए थे। रैना ने अफवाहों को खारिज करते हुए कहा, “जब बायो-बबल सुरक्षित नहीं है, तो कोई कैसे रिस्क ले सकता है? मेरे दो छोटे बच्चें हैं और बुजुर्ग माता-पिता है। मेरे लिए परिवार में वापस लौटना अधिक महत्वपूर्ण था।’’

सीएसके के आलराउंडर ने कहा, “यह एक कठिन निर्णय था। सीएसके भी मेरे परिवार की तरह है लेकिन जब मेरे बच्चों का चेहरा दुबई में सामने आया और कोरोना को लेकर स्थिति अच्छी नहीं थी, तो मैंने वापस लौटने का फैसला किया।” रैना ने आगे कहा, “मैं सीएसके का खिलाड़ी हूं। अगर दुबई में स्थिति बेहतर होती है, तो भी मैं लौट सकता हूं। मेरे लिए दरवाजें बंद नहीं हुए है।”

इससे पहले रैना के IPL से बाहर होने के पीछे धोनी जैसा बालकनी वाला कमरा न मिलना और उनके रिश्तेदारों की डकैतों के हमले में मौत होना वजह बताया जा रहा था। रैना ने भारत लौटने के बाद अपने रिश्तेदारों के कातिलों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए पंजाब सरकार से गुहार भी लगाई थी।

रैना ने ट्वीट करते हुए लिखा था- ‘‘पंजाब में मेरे परिवार के साथ जो हुआ वह भयावह है। मेरे फूफा की हत्या कर दी गयी, मेरी बुआ और दोनों भाईयों (बुआ के लड़कों) को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। दुर्भाग्य से मेरा भाई भी कई दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद चल बसा। मेरी बुआ की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है।’’

रैना ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को टैग करते हुए दूसरे ट्वीट में लिखा, “आज तक हमें पता नहीं कि उस रात क्या हुआ था और किसने ऐसा किया था। मैं पंजाब पुलिस से इस मामले पर गौर करने का आग्रह करता हूं। हम कम से कम यह जानने के हकदार तो हैं कि उनके साथ यह जघन्य कृत्य किसने किया। इन अपराधियों को और अपराध करने के लिये बख्शा नहीं जाना चाहिए।”

Leave a Reply