सुरक्षाबलों ने मार गिराए तीन आतंकी, पुलवामा में देर रात हुई थी मुठभेड़

Breaking News National

पुलवामा। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में देर रात आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। शुक्रवार की देर रात करीब ढाई बजे यह जानकारी मिली कि पुलवामा के जदूरा इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने मिलकर तीन आतंकियों को मार गिराया है। फिलहाल, इसके बारे में और जानकारी आनी बाकि है।

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने शोपियां के किल्लूरा इलाके में हुए एनकाउंटर में चार आतंकियों को मार गिराया था और एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया था। इस बात की जानकारी कश्मीर रेंज के IG विजय कुमार ने दी थी। उन्होंने बताया था कि शोपियां पुलिस को इनपुट मिला थी कि किल्लूरा इलाके में 4-5 आतंकवादी एक बाग में छिपे हुए हैं, जिन्हें सुरक्षाबलों ने सही समय पर घेर लिया और तलाशी शुरू की।

उन्होंने बताया था कि तलाशी अभियान शुरू होने पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद सुरक्षबलों की तरफ से जवाबी कार्रवाही की गई। इस एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया जबकि एक को जिंदा पकड़ लिया। पकड़े गए आतंकी से पूछताछ की जा रही है। IG विजय कुमार ने बताया कि मारे गए चार आतंकवादियों में से शकूर अहमद पर्रे सबसे महत्वपूर्ण था।

विजय कुमार ने बताया कि शकूर अहमद पर्रे एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) था और बाद में कांस्टेबल बना। वह 4 एके-47 के साथ भाग गया था और बाद में आतंकवाद में शामिल हो गया। शकूर अहमद पर्रे ने अल बदर नाम से एक आतंकी संगठन बनाया और इसमें घाटी के 10 युवाओं को भर्ती किया, जिसमें से 5 मारे जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि शोपियां के किल्लूरा इलाके में हुए इस एनकाउंटर में एक भी पुलिसकर्मी घायल नहीं हुआ। हम जम्मू और कश्मीर में शेष आतंकवादियों को खत्म करने के लिए नवंबर से अपने अभियानों को बढ़ाएंगे।

Leave a Reply