संपत्ति विवाद में मां बेटे की हत्या, आठ आरोपी गिरफ्तार

Breaking News National

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गाघा पुलिस थाने के पोखरी गांव में दो परिवारों के दो भाईयों के बीच संपत्ति विवाद में मां और उसके बेटे की कथित रूप से हत्या कर दी गयी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। रविवार को हुई इस घटना में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि पोखरी गांव के राजेश दुबे और उनके भाई अरविंद दुबे के बीच संपत्ति का विवाद था। रविवार को दोनो परिवारों के बीच हुये झगड़े में राजेश दुबे अपने बेटे और रिश्तेदार के साथ मिलकर अरविंद दुबे की पत्नी हेमलता:50: और बेटे हर्ष दुबे की हत्या कर दी। हत्या के समय अरविंद दुबे और उनका बेटा उत्कर्ष दुबे पुलिस थाने में राजेश दुबे तथा अन्य के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराने गये थे।

पुलिस का कहना है कि दोनो भाईयों के बीच करीब दस वर्षो से संपत्ति का विवाद है। गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिंदर सिंह ने सोमवार को गाघा पुलिस थाने के प्रभारी दिलीप कुमार सिंह और उप निरीक्षक कल्पनाथ सिंह तथा हेड कांस्टेबल प्रमोद सिंह को निलंबित कर दिया है। सिंह ने बताया कि रविवार को संपत्ति विवाद में मां बेटे की रविवार को हत्या कर दी गयी है।

दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जिसमें से आठ को गिरफतार कर लिया गया है। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जायेगी। गोरखपुर में हुये हत्याकांड में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ”भाजपा सरकार में अगर गोरखपुर में हत्या, बलात्कार व अपहरण का यही हाल रहा तो शीघ्र ही मान्यवर को गोरखपुर का नाम बदलकर ‘गुनाहपुर’ करना पड़ेगा, जिनसे अपना शहर नहीं संभल रहा, वो प्रदेश क्या संभालेंगे । कोई उन्हें ज्ञान दे कि अपराध के रहते विकास नही हो सकता।”

Leave a Reply