भाजपा विधायक जन्मेजय सिंह का दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

Breaking News National

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में देवरिया से बीजेपी विधायक जन्मेजय सिंह का कल रात दिल का दौरा पड़ने से 75 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक गुरुवार देर रात करीब 12.30 बजे लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में निधन हुआ। जन्मेजय सिंह का जन्म 7 जुलाई 1945 को उत्तर प्रदेश के देवरिया में हुआ। उनके पिता का नाम त्रिलोकीनाथ सिंह था। जन्मेजय सिंह  का गुजराती देवी के साथ विवाह हुआ। उनके तीन बेटे और चार बेटियां हैं। उन्होनें चंद्रशेखर आज़ाद इंटर कॉलेज, देवरिया से हाई स्कूल की डिग्री हासिल की थी।

जन्मेजय सिंह को रात में लखनऊ स्थित आवास पर तबीयत खराब होने पर सिविल अस्पताल ले जाया गया था। वहां से डॉक्‍टरों ने उन्‍हें लोहिया संस्थान रेफर कर दिया। लोहिया संस्थान के प्रवक्ता और एमएस डॉ. विक्रम सिंह के मुताबिक पेस मेकर लगाने के दौरान ही उनकी मृत्यु हो गई। उन्हें हार्ट अटैक आया था। इससे पहले सिविल अस्पताल में उनकी कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी।

जन्मेजय सिंह दो बार विधायक रहे हैं। 2012 से उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सदस्य के रूप में देवरिया निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया है। उत्तर प्रदेश चुनाव की 16 वीं विधान सभा के पहले कार्यकाल में, उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार प्रमोद सिंह को 23,295 मतों के अंतर से हराया था। जन्मेजय सिंह ने 2017 में अपने दूसरे कार्यकाल में उन्होंने समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार जे पी जायसवाल को 46,236 मतों के अंतर से हराया था

Leave a Reply