दिल्ली में हुई बारिश, कई इलाकों में भरा पानी

News Room

नयी दिल्ली। दिल्ली में रातभर बारिश के बाद आज सुबह भी दिल्ली-एनसीआर में बारिश जारी रही है। तेज बारिश के कारण दिल्ली के कई हिस्सों में पानी भर गया है। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज भी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। आईएमडी के अनुसार सुबह साढ़े पांच बजे तक पालम वेधशाला में 86 और सफदरजंग मौसम केन्द्र में 42.4 मिमी बारिश दर्ज की गई।

तेज बारिश के बाद एहतियात के तौर पर मिंटो रोड बंद कर दिया गया। 19 जुलाई को बारिश की वजह से कनॉट प्लेस इलाके में एक बस पानी में डूब गई थी। मिंटो रोड ब्रिज के नीचे पानी भर गया था और डीटीसी की बस में सवार यात्रियों को फौरन बाहर निकाला गया था और उसी दौरान मिंटो रेलवे ब्रिज के नीचे एक डेड बॉडी मिली थी, जो एक टेम्पो का ड्राइवर बताया गई थी।

नई दिल्ली यार्ड में काम करने वाले एक ट्रैकमैन रामनिवास मीणा ने बॉडी को पानी से निकाला। रामनिवास ने बताया कि जब वो ट्रैक पर काम कर रहा तब उसे बॉडी दिखाई दी। फिर उसने पानी में उतरकर बॉडी को निकाला। जो बस डूबी थी उसके सामने बॉडी पानी में तैर रही थी।

वहीं आईएमडी के अनुसार बुधवार शाम तक शहर में अगस्त में होने वाली बारिश की तुलना में इस साल अब तक 72 प्रतिशत कम बारिश हुई थी। पिछले 10 साल में यह सबसे कम बारिश है। आईएमडी के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि शहर में रात भर बारिश जारी रही और आज दिन में भी बारिश होने की संभावना है।

उन्होंने बताया कि मॉनसून की अक्षरेखा दिल्ली-एनसीआर के करीब बनी हुई है। इसके अलावा, दक्षिण-पश्चिम उत्तर प्रदेश पर एक चक्रवाती परिसंचरण है। अरब सागर से उठी दक्षिण-पूर्वी हवाओं और बंगाल की खाड़ी से आने वाली पूर्वी हवाओं से आर्द्रता बनी है।

उन्होंने बताया कि अगले दो-तीन दिनों तक हल्की बारिश जारी रहेगी। इससे पहले आईएमडी ने मंगलवार से बृहस्पतिवार के बीच एक-दो बार भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था।

Leave a Reply