बांग्लादेशी क्रिकेटर पर लगा दो साल का बैन, ये है वजह

Breaking News International

ढाका। बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज काजी अनिक इस्लाम को डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद दो साल के लिए बैन कर दिय गया है। अनिक का साल 2018 में डोप टेस्ट हुआ था। अनिक साल 2018 अंडर 19 विश्व कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। टेस्ट के रिपोर्ट के मुकाबिक अनिक ने मेथामफेटामाइन नाम की प्रतिबंधित दवा का सेवन किया था। 21 साल के इस तेज गेंदबाज ने अपनी इस गलती को स्वीकार कर लिया है।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अपने एक बयान में कहा, ”अनिक को डोपिंग का दोषी पाय गया है। बीसीबी ने इस मामले में पूरी जांच के बाद यह पाया कि अनिक जानकारी के अभाव में इस तरह की दवाई का सेवन किया था। यह युवा खिलाड़ी जानबूझ कर किसी अपने प्रदर्शन को प्रभावित करने के लिए दवाई का सेवन नहीं किया था। हालांकि उन्होंने डोपिंग के नियमों का उलंघन किया है। ऐसे में उन्हें बोर्ड की तरफ से इस बारे में पूरी ट्रेनिंग दी जाएगी ता कि भविष्य में इस तरह की गलती को ना दोहराएं।”

अनिक पर लगा दो साल का बैन 8 फरवरी 2019 से लागू माना जा जाएगा। इसके अलावा बीसीबी ने अनिक को सराहा है कि उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार कर लिया जिससे की डोपिंग के खिलाफ होने वाली सुनवाई और पैसे दोनों की बचत हुई है।

इसके अलावा बोर्ड ने कहा, ”अनिक पर लगा दो साल का बैन उपयुक्त है। डोपिंग एक तरह से अपराध है, इसलिए क्रिकेटरों को इससे बचना चाहिए।” आपको बता दें कि अनिक बांग्लादेश के लिए चार फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं जिसमें उन्होंने कुल 15 विकेट लिए हैं। 

Leave a Reply