बारिश में धराशायी हुआ मकान, घटना में तीन लोगों की हुई मौत

Breaking News Uttrakhand

अल्मोड़ा। बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में हो रही भारी बारिश के कारण मंगलवार की रात द्वाराहाट के एक गांव में दो मंजिला मकान गिर गया। मलबे में दबने से एक महिला सहित उसकी दो बेटियों की मौत हो गई है। जबकि महिला का पति गंभीर रूप से घायल है। उनका बेटा रात में किसी और के घर पर था, जिस कारण वह इस हादसे की चपेट में नहीं आया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक द्वाराहाट के बिंता क्षेत्र के अंतर्गत अल्मियागांव के तोक मैनरा में रात को भारी बारिश के दौरान रमेश राम का दो मंजिला मकान भर-भराकर गिर गया। मकान के मलबे में रमेश राम, उनकी पत्नी चंद्रा देवी, बेटी कमला व पिंकी दब गए। हादसे में चंद्रा देवी, कमला और पिंकी की मौत हो गई। वहीं रमेश राम की हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक कमला 12वीं और पिंकी कक्षा सात में पढ़ती थी।

कुमाऊं मंडल के अधिकतर इलाकों में कई घंटों से लगातार बारिश जारी है। नैनीताल में मंगलवार सुबह से बुधवार सुबह तक बारिश जारी रही। पंतनगर में रात दो बजे से आज सुबह तक बारिश जारी रही। रुद्रपुर, अल्मोड़ा, भवाली, भीमताल, काशीपुर, ज्योलीकोट, लोहाघाट, पिथौरागढ़, जसपुर, रानीखेत, बाजपुर सहित अधिकतर इलाकों में मंगलवार से रुक-रुक कर बारिश जारी है। 

राजधानी देहरादून में भी मंगलवार की रात से बुधवार की सुबह तक रुक-रुक कर बारिश जारी रही। हालांकि सुबह बारिश को दौर थम गया। चीन सीमा को जोड़ने वाली पिथौरागढ़ जिले की धारचूला तवाघाट सड़क और तवाघाट सोबला सड़क बंद हो गई है।

Leave a Reply