उत्तराखंड में हो सकती है भारी वर्षा, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Breaking News Uttrakhand
उत्तराखंड में अगले चार दिन बहुत भारी बारिश के आसार, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

देहरादून। मौसम में आने वाले बदलाव और मानसून की दस्तक को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। यदि मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो प्रदेश के कई इलाकों में अगले चार दिन भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। कुछ इलाकों में भारी और अन्य स्थानों पर मध्यम से हल्की बारिश हो सकती है। इसको देखते हुए मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है।

Heavy Rain

मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मंगलवार को मानसून पहुंच सकता है। उन्होंने बताया कि भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने यह जानकारी दी है। पहुंचने के 24 घंटों के भीतर मानसून प्रदेश के सभी क्षेत्रों में पहुंच जाएगा।

मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार मंगलवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल, चंपावत, पौड़ी, और देहरादून जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 24 जून को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और देहरादून के कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है।

Heavy Rain fall

वहीं, ऊधम सिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी जिलों के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है। 25 जून को पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और देहरादून जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं।

ऊधमसिंह नगर, चंपावत, पौड़ी और टिहरी में इस दौरान भारी बारिश हो सकती है। 26 जून को पिथौरागढ़, नैनीताल, पौड़ी और देहरादून जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

Leave a Reply