मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी, उत्तराखंड में होगी भारी बारिश

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड में मौसम करवट लेने जा रहा है। इसको लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार 18 से 20 जून के दौरान प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। विशेषकर नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, पौड़ी, देहरादून, टिहरी में एक से दो दौर की भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार इस दौरान अन्य स्थानों पर भी बारिश होने का अनुमान है।

वहीं, राजधानी और आसपास के इलाकों में बुधवार सुबह से ही तेज धूप खिली रही। गर्मी और उमस से परेशान लोगों को दोपहर बाद कुछ राहत मिली। इस दौरान ज्यादातर क्षेत्रों में तेज हवा के साथ बौछारें पड़ी। बारिश हालांकि कुछ ही देर में बंद हो गई लेकिन हवा काफी देर तक चलती रही। रात होते-होते भी कुछ जगह बादल छाए रहे।

पिछले कुछ दिनों से सूर्योदय के समय हो रही बारिश बुधवार को नहीं हुई। सुबह से ही तेज धूप निकल आई और मौसम में गर्माहट बढ़ने लगी। दोपहर बाद मौसम में बदलाव आया और आसमान बादलों से ढक गया। इस दौरान तेज हवा भी चलने लगी। साथ ही बिजली भी गरजने लगी। कुछ ही देर में हल्की बारिश भी शुरू हो गई। कई जगह तेज हवा के साथ बौछारें पड़ी। जबकि कई जगह हल्की बारिश ही हुई।

हालांकि इससे गर्मी और उमस से काफी राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी में एक मिमी से भी कम बारिश हुई। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राजधानी दून और आसपास के इलाकों में आज भी बारिश हो सकती है। ज्यादातर क्षेत्रों में गरज और चमक के साथ बारिश होने का अनुमान है।

Leave a Reply