उत्तराखंड में 1836 हुई पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या, सामने आए 17 नये संक्रमित

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। सोमवार को प्रदेश में 17 और कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इसके बाद अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 1836 पहुंच चुका है। अपर सचिव स्वास्थ्य युगल किशोर पंत ने इसकी पुष्टि की है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, नैनीताल , पौड़ी , टिहरी, रुद्रप्रयाग में तीन-तीन संक्रमित मामले मिले हैं। जबकि पिथौरागढ़ व बागेश्वर मैं दो-दो और अल्मोड़ा में एक संक्रमित मामला मिला है। वहीं, प्रदेश में अब तक 1135 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। जबकि अभी भी 668 एक्टिव केस हैं। 

क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन बिताकर घर पहुंचे युवक की मौत
दिल्ली से आकर क्वारंटीन सेंटर में 14 दिन बिताकर घर पहुंचे पुरोला के एक युवक की मौत हो गई। पुरोला के डॉक्टरों ने उसे दून अस्पताल के लिए रेफर किया था। अस्पताल पंहुचने से पहले ही युवक की मौत हो गई। युवक का शव कोराना जांच के लिए सैंपल लेने के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

जानकारी के अनुसार पुरोला(उत्तरकाशी) निवासी 28 वर्षीय युवक लगभग 21 दिन पहले दिल्ली से घर लौटा था। युवक को 14 दिन के लिए संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में रखा गया था। संस्थागत क्वारंटीन अवधि पूरी करने के बाद युवक को होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गई थी।

Leave a Reply