सोनू सूद ने यूपी के 2000 प्रवासी मजदूरों को ट्रेन के जरिए भेजा घर

Breaking News Entertainment

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद कोरोना वायरस महामारी में अनगिनत लोगों की मदद कर रहे हैं। सोनू हजारों प्रवासियों को बस, ट्रेन और फ्लाइट के जरिए उनके घर भेज चुके हैं। बीते दिन उन्होंने लगभग 2000 प्रवासियों को बोरीवली स्टेशन से यूपी उनके घर भेजा है। यह लोग लंबे समय से फंसे हुए थे। लगभग दो ढाई महीने बाद इन लोगों को अपने घर जाने का मौका मिला है। सोनू ने अपनी दोस्त नीति गोयल के लिए घर भेजो मुहिम शुरू की हुई है। जिसमें वह देशभर में कई राज्यों में प्रवासियों को उनके घर पहुंचा चुके हैं।

हाल ही में एक शख्स ने सोशल मीडिया पर सोनू सूद से वाराणसी जाने के लिए मदद मांग। उस शख्स ने बताया उसकी पत्नी का निधन हो गया है और वह मुंबई में फंसा हुआ है। और पत्नी के अंतिम संस्कार में जाना चाहता है। जरुरतमंद के पड़ोसी ने ट्विटर पर अपनी डिटेल्स शेयर करते हुए लिखा- ‘डियर सोनू सर, मेरे पड़ोसी सीताराम ने अपनी पत्नी को खो दिया है, जो वाराणसी में थी। वो अंतिम क्रिया के लिए बनारस जाना चाहता है। हमारे पास कोई दूसरा उपाय नहीं है, इसलिए आपको संपर्क किया। इसके जवाब में सोनू सूद ने लिखा- ‘मुझे इस नुकसान के लिए खेद है। उसे कल भेज देंगे। वो जल्दी अपने घर पहुंचेगा। भगवान भला करें।’

हाल ही में सोनू सूद ने एक वीडियो शेयर किया था जहां एक बेटा अपने घर पहुंचकर मां का वीडियो शेयर किया था जिसमें वो सोनू सूद को खूब आशीर्वाद दे रही थीं। अब एक और वीडियो सामने आया है जिसमें एक शख्स सोनू सूद की पूजा करता दिख रहा है। शख्स ने कैप्शन में लिखा है- जो मां से मिला दे वो भगवान होता है। सोनू सूद जैसा हर इंसान भगवान नहीं होता है। सोनू सूद मैं तो आपको भगवान ही मानता हूं। आपने मेरे सपनों को बचाया और मां से मिलाया। सोनू सूद ने वीडियो रीट्वीट करते हुए लिखा है- अरे भाई  ऐसा मत कर। माँ से कहना मेरे लिए भी रोज़ दुआ माँग ले। सब सही हो जाएगा।

प्रवासियों के मसीहा बनने के साथ सोनू सूद रिलेशनशिप गुरु भी बन गए हैं। एक यूजर ने सोनू सूद को ट्वीट किया- सोनू सर मैं असम गुवाहाटी में हीं और हरियाणा रिवाड़ी अपने होमटाउन जाना चाहता हूं। लॉकडाउन के बाद से यहां काम नहीं है साथ ही कई समस्याएं हो रही हैं और मेरी पत्नी से लड़ाई हो गई है। अब हम दोनों न तलाक का फैसला लिया है। प्लीज हमारी मदद कीजिए मुझे गुवाहाटी से दिल्ली भेज दीजिए। मैं जिंदगीभर आपका शुक्रगुजार रहूंगा।

सोनू सूद ने इस यूजर को रिप्लाई किया- प्लीज लड़ाई मत करो, इस मुश्किल समय को अपना प्यारा सा रिश्ता खराब करने मत दो। मैं वादा करता हूं तुम दोनों को डिनर पर लेकर जाऊंगा और वीडियो कॉल पर तुमसे बात भी करुंगा लेकिन तब ही अगर तुम साथ रहने का वादा करोगे। सोनू सूद ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद लकरने में लगे हुए हैं। इसके लिए उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी टीम का नंबर शेयर कर दिया है। नंबर शेयर करने के बाद लोग उनसे मदद के लिए लगातार मैसेज करते हैं और सोनू की टीम उनकी हर तरह से मदद करने की कोशिश में लगी रहती है।

सोनू ने एयर एशिया इंडिया के एक विमान से मुंबई से 173 प्रवासी श्रमिकों को उनके घर उत्तराखंड भेजा। उनका वीडियो भी सामने आया है। उन्होंने कहा, ज्यादातर को कभी विमान से यात्रा करने का मौका नहीं मिला था, और अपने घर-परिवार तक पहुंचने के लिए जब वे एयर एशिया इंडिया के विमान में प्रवेश कर रहे थे तो उनके चेहरे की खुशी देखने लायक थी।

Leave a Reply