दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पड़ोसी राज्यों से की ये अपील

Breaking News National

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने सभी पड़ोसी राज्यों से अपील की है कि वे सभी अपने यहां पूरी व्यवस्था करें ताकी उनके राज्य के कोरोना मरीजों को उपचार के लिए दिल्ली आने की जरूरत न पड़े। अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह अपील की। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के अस्पतालों में कोरोना के मरीजों को लेकर दिल्ली के उप राज्यपाल ने जो फैसला दिया है वह पूरी तरह से लागू किया जाएगा और इसपर दिल्ली सरकार की कोई असहमति नहीं है। मैं खुद निकलूंगा और जहां जहां व्यवस्था करनी होगी वह की जाएगी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पड़ोसी राज्यों से अपने यहां कोरोना मरीजों के लिए व्यवस्था करने की अपील जरूर की है, लेकिन मौजूदा हालात में कोरोना के उपचार के लिए मरीज दिल्ली बहुत कम आ रहे हैं सिर्फ दिल्ली में रह रहे लोगों का ही उपचार हो रहा है। कोरोना काल से पहले जरूर दिल्ली के अस्पतालों में बाहर से आए लोगों का ज्यादा मात्रा में उपचार होता था। खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि कोरोना काल से पहले दिल्ली के अस्पतालों में जितने रोगी होते थे उनमें लगभग 50 प्रतिशत रोगी बाहर के राज्यों से आते थे।

अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में राजनीतिक दलों से भी अपील की है कि आपस में न लड़ें, अगर आपस में लड़े तो कोरोना जीत जाएगा। उन्होंने कहा कि जबतक सारे मिलकर नहीं लड़ेंगे तबतक कोरोना को नहीं हरा पाएंगे। दिल्ली सरकार के फैसले को उप राज्यपाल द्वारा बदलने के बाद आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच टकराव बढ़ा है।

Leave a Reply