यौन उत्पीड़न की शिकायत नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कही ये बात

Breaking News Entertainment

मुंबई। नवाजुद्दीन सिद्दीकी की 21 साल की भतीजी ने उनके भाई मिनाजुद्दीन के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई है। जब इस पर अभिनेता से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कोई भी कमेंट करने से इनकार कर दिया। नवाज ने एक बातचीत में बस इतना कहा, “मेरी चिंता करने के लिए शुक्रिया। लेकिन इस मामले में मैं कुछ नहीं कह सकता।”

नवाज ने भतीजी को फोन किया
नवाज की भतीजी की मानें तो पांच साल से उन्होंने उनसे बात नहीं की थी। लेकिन जैसे ही उनके भाई के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई तो उन्होंने उन्हें फोन किया और रिश्ते की दुहाई देने लगे। वे कहती हैं, “नवाज बड़े पापा ने मंगलवार रात मुझे फोन किया और पूछने लगे कि तुम ऐसा क्यों कर रही हो? मैंने उनसे कहा कि जब मैंने आपबीती बताई, तब तो आपने मेरी मदद नहीं की।”

भतीजी के मुताबिक, नवाज ने उनसे जरूरत पड़ने पर अपने नंबर पर फोन करने के लिए भी कहा। वे बताती हैं, “मैं हैरान थी, क्योंकि पांच सालों से उन्होंने मुझसे बात नहीं की थी। इनडायरेक्टली उन्होंने मुझे आर्थिक मदद भी ऑफर की। लेकिन मैंने नहीं ली।”

“अभी मैं अपने होमटाउन बुढ़ाना (उत्तर प्रदेश) आई हूं और वे (नवाज) भी यहीं हैं। हमारे घर एक-दूसरे से लगे हुए हैं। लेकिन पर्सनली वे कभी मुझसे मिलने नहीं आए। हालांकि, एक कॉमन रिलेटिव के जरिए सिद्दीकी परिवार ने यह धमकी जरूर दी कि अगर हमने शिकायत वापस नहीं ली तो हमारे लिए मुसीबत खड़ी हो जाएगी। इसलिए मुझे चिंता हो रही है।”

13 की उम्र में सेक्शुअली एक्सप्लॉइट करने की कोशिश
बचपन में अपने साथ हुए दुर्व्यवहार को याद करते हुए भतीजी ने कहा, “मेरे पापा ने मुझे 8वीं क्लास के बाद पढ़ाई नहीं करने दी। मेरे चाचा मुझे गलत तरीके से छूते थे। जब उन्होंने (मिनाजुद्दीन सिद्दीकी) मुझे सेक्शुअली एक्सप्लॉइट करने की कोशिश की, तब मैं 13 साल की थी। मैंने पापा (अल्मास सिद्दीकी), बड़े पापा (नवाजुद्दीन), सबको इसके बारे में बताया। लेकिन किसी ने मेरा सपोर्ट नहीं किया।”

हसरत पूरी नहीं हुई तो बेल्ट से पीटा
भतीजी ने एक अन्य इंटरव्यू में बताया कि तीन साल पहले जब मिनाज अपनी हसरत पूरी नहीं कर सके तो उन्होंने बेल्ट से उनकी पिटाई की थी। वे बताती हैं, “सितंबर 2017 में मैं एक फंक्शन अटेंड करने दिल्ली गई थी। उस समय मामला बहुत आगे बढ़ गया था।”

“मैं अपने कमरे में आराम करते हुए अपने फोन में कोई गेम खेल रही थी मेरी दादी किसी से बात करने नीचे गई थीं। तब मिनाजुद्दीन आए और मुझे गलत तरीके से छूने लगे। मैं चीखी। लेकिन उन्होंने मेरे मुंह पर हाथ रखा और छूना जारी रखा।”

“उन्होंने खुद को मुझपर फोर्स करने की कोशिश की। लेकिन मैं विरोध करती रही। मैं फिर से चिल्लाई। इस पर उन्होंने अपना बेल्ट निकाला और बेरहमी से मेरी छाती और पीठ पर पांच मिनट तक मारते रहे। मेरे बाल भी खींचे।”

बड़ी मम्मी से मिली हिम्मत
भतीजी के मुताबिक, जब उनकी बड़ी मम्मी आलिया (नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी) ने बड़े पापा (नवाज) और उनके परिवार के खिलाफ आवाज उठाई तो उन्हें भी हिम्मत मिल गई। एक न्यूज वेबसाइट ने आलिया से इस घटना पर रिएक्शन मांगा तो वे हैरान रह गईं।

उन्होंने कहा, “वह परिवार ऐसे लोगों से भरा हुआ है, जो महिलाओं को प्रताड़ित करने में यकीन रखते हैं। मैंने भी उनके हाथों बहुत प्रताड़ना सही है। मैं बस यह उम्मीद करा रही हूं कि सच बाहर आए और हमें इंसान मिले।”

Leave a Reply