राष्ट्रीय ऑनलाइन योग प्रतियोगिता का होने जा रहा है आयोजन

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। स्पोर्ट्स प्रमोशन ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया द्वारा अंतरराष्ट्रीय योगा दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय अंतर-विद्यालय योगा चैंपियनशिप का आयोजन 7 जून से निशुल्क कराने जा रही है। आर्गेनाइजेशन के संस्थापक एवं राष्टीय सचिव नमन भारद्वाज ने बताया कि खिलाड़ी बालक और बालिका वर्ग 12 एवं 16 में ऑनलाइन रेजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। रजिस्ट्रेशन लिंक https://docs.google.com/forms/d/e/1FAIpQLScGODbD988pJVaihDQR75sxNFQWopLXf9fDDc50ow9vzmk5YQ/viewform पर जाकर खिलाड़ी स्वमं रजिस्ट्रेशन कर अपने वर्ग के अनुसार वीडियो को अपलोड कर फॉर्म को ऑनलाइन जमा कर सकेगा।

ये रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 7 जून से 15 जून तक खुली रहेगी। खिलाड़ी 15 जून तक ही अपना रजिस्ट्रेशन और वीडियो ऑनलाइन जमा कर सकेगा। प्रतियोगिता के इंचार्ज राष्टीय कार्यकारणी अध्यक्ष अरविंद शेरवालिया व प्रवीण राज उप सचिव ने बताया कि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि के बाद प्रतियोगिता के निर्णायको द्वारा खिलाड़ियों के वीडियो की जाँच कर 21 जून दोपहर 3 बजे तक विजेताओं की सूची जारी की जाएगी। सभी प्रतिभागियों को आर्गेनाइजेशन की तरफ से प्रमाण पत्र दिए जायेंगे साथ ही एक वर्ग में पूर्ण राष्ट से 5-5 विजेताओं को होने जा रहे राष्ट्रीय सम्मान समाहरोह में आकर्षक इनामों व सम्मान प्रतीक देकर संम्मानित किया जाएगा।

वीडियो के माध्यम से राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में इस प्रतियोगिता के आयोजन का निर्णय लिया गया। जिसमे राष्ट्रीय सचिव नमन भारद्वाज, कार्यकारणी अध्यक्ष अरविंद शेरवालिया, तपन पाणिग्रही, मनोज बांदेवर, प्रवीण राज, सय्यद ईसा, हिम्मत स्वामी, पंकज कुमार, सीमांत बिष्ट, सुमित ठाकुर, चक्रधर माझी, राजेश थापा, सतविंदर कुमार, वर्षा ठाकुर, रज़िया महोम्मद, भावना त्यागी, काजल त्यागी, दीप्ति पांडेय, रमन प्रीत कौर, अनिरुद्ध सिंह आदि आर्गेनाइजेशन के प्रदेश इकाइयों से प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

अंत में राष्ट्रीय सचिव ने बताया कि कोरोना के लॉकडाउन के चलते चलते हमारा राष्ट्रीय स्तर पर यह तीसरा प्रयास है, जिसमे कि दो प्रयास बड़े स्तर पर सफल चल रहे है और लोगो को पसंद भी आ रहे है और पसंद के साथ-साथ लोगो में जागरूकता फैलाने का कार्य कर रहे है। इसी मुहिम पर आर्गेनाइजेशन का यह तीसरा प्रयास का शुभारंभ होने जा रहा है। जिसका मुख्य उद्देश्य यह है कि देश की जनता, युवा एवं बाल योग के प्रति जागरूक हो योग करे और स्वस्थ रहे। करो योग रहे निरोग वाला नारा देश की जनता तक जाए।

Leave a Reply