जरूरतमंद एवँ असहाय लोगों को राहत पहुँचाकर सहायता कर रहे ये जनसेवी, पढ़िये पूरी खबर

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। जब से देश में लॉकडाउन हुआ है पहले दिन से कुछ संस्थाओं ने इस विपदा में सरकार एवं प्रशासन के साथ मिलकर चलने का जो बीड़ा उठाया है उसमें कई लोग ऐसे उभर के आए हैं, जिन्होंने समाज में एक छाप छोड़ी है।

इनमें पंजाबी महासभा के राजीव सच्चर जी एवं सचिन आनंद जी के साथ-साथ हरीश नारंग जी की मुख्य भूमिका रही है। जिस दिन से यह लॉकडाउन हुआ उस दिन से सचिन आनंद ने राजीव सच्चर के साथ मिलकर कोरोनेशन, गांधी शताब्दी एवं कई थानों तक खाना पहुंचाकर अपने फर्ज को अंजाम दिया।

समय-समय पर सरकार के आदेश के अनुसार इन्होंने भी अपनी रणनीति में बदलाव किया। पहले खुद जाकर सरकारी अस्पतालों में मरीजों के साथ आए उनके परिजनों के लिए खाने की व्यवस्था की जो सेवा निरंतर कई दिनों तक चली। फिर प्रशासन ने पुलिस थानों के द्वारा जब खाना वितरण करने की घोषणा की तब भी इन्होंने अपना फर्ज निभाया और थानों में जा जाकर रोज की 500 कि लगभग खाने की कीटों का प्रबंध किया।

आज तक इन्होंने प्रतिदिन सेवा करते हुए भोजन वितरण के कार्य को जारी रखा हुआ है। इसके साथ-साथ अब इन्होंने निशुल्क फेस मास्क बनाकर गरीब परिवारों को वितरण करना भी चालू कर दिया है। इनके द्वारा अभी तक 300 मास्क बांटे जा चुके हैं और निकट भविष्य में यह संख्या 1000 तक करने की रणनीति पर काम चल रहा है।

Leave a Reply