गुलशन ग्रोवर ने शेयर की आमिर खान से जुड़ी पुरानी तस्वीर

Breaking News Entertainment

मुंबई। बॉलीवुड के मशहूर विलेन गुलशन ग्रोवर ने आमिर खान के साथ ली गई 28 साल पुरानी तस्वीर शेयर की है। गुलशन ग्रोवर ने इंस्टाग्राम पर शेयर की गई 1992 के इस फोटो के कैप्शन में लिखा- मैं और आमिर खान फिल्म टाइम मशीन में एक साथ। यह फिल्म अधूरी रह गई। इस फिल्म में लीडिंग लेडी रवीना टंडन थीं।

1992 में आमिर खान, रवीना टंडन, गुलशन ग्रोवर, नसीरुद्दीन शाह और रेखा इस फिल्म के मुख्य कलाकार थे। फिल्म का नाम टाइम मशीन था। जिसे मासूम और मिस्टर इंडिया जैसी फिल्मों के निर्देशक शेखर कपूर को डायरेक्टर करना था। उस वक्त इस फिल्म का बजट भी बॉलीवुड में सबसे ज्यादा था, लेकिन यह फिल्म अधूरी रह गई थी। फिल्म बैंडिट क्वीन की सफलता के बाद निर्देशक शेखर कपूर ने हॉलीवुड का रुख कर लिया था और इसके चलते टाइम मशीन पर दोबारा काम शुरू नहीं हो पाया।

हॉलीवुड कहानी पर बन रही थी टाइम मशीन
मिस्टर इंडिया की तरह ही टाइम मशीन भी साइंस फिक्शन पर आधारित थी और फिल्म की कहानी हॉलीवुड की फिल्म बैक टू द फ्यूचर से प्रेरित थी। उस वक्त तकनीक की कमी और बेहद ज्यादा बजट होने की वजह से प्रोड्यूसर्स ने इस फिल्म को ठंडे बस्ते में डाल दिया था। फिल्म में एक ऐसे युवक की कहानी थी, जो कि टाइम मशीन के जरिए वक्त में वापस लौटता है और अपने मां-बाप से मिलता है, जिसे उसने कभी नहीं देखा था। इसी तरह का कॉन्सेप्ट विपुल शाह की 2010 में रिलीज हुई फिल्म एक्शन रीप्ले में भी देखने को मिला था।

Leave a Reply