देहरादून में निकली धूप, बदरीनाथ और हेमकुंड में गिरी बर्फ

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में आज मंगलवार को बर्फबारी, बारिश और ओलावृष्टि हुई। वहीं अधिकतर मैदानी इलाकों में बादल छाए रहे। राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां आज मौसम साफ रहा। वहीं सोमवार रात चली तेज आंधी में देहरादून की डिफेंस कॉलोनी में पेड़ गिरने से बेतहाशा नुकसान हुआ है।

आज चमोली जिले में बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, घांघरिया, रुद्रनाथ सहित ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। यहां पोखरी, दशोली, घाट, नारायणबगड़, थराली, देवाल क्षेत्र में ओलावृष्टि से गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है।

पिछले तीन दिनों से दोपहर बाद रोज हो रहा मौसम खराब
यमुनोत्री घाटी में भी आज तेज हवा के साथ बारिश हुई। यहां पिछले तीन दिनों से दोपहर बाद रोज मौसम खराब हो रहा है। जिससे किसानों की तैयार फसल खराब हो रही है।

कुमाऊं के अधिकतर इलाकों में धूप और बादलों के बीच आंख मिचौली का खेल जारी रहा। यहां द्वाराहाट में तेज गर्जना के साथ पहले बारिश, फिर ओलावृष्टि भी हुई। बागेश्वर में भी झमाझम बारिश हुई।

मौसम केंद्र के अनुसार मंगलवार को भी कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है। मौसम केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को भी कुछ क्षेत्रों में हल्के बादल छाए रह सकते हैं। कई इलाकों में बारिश होने का अनुमान भी है।

Leave a Reply