पुलिस के हत्थे चढ़ा एजाज़ खान, इन धाराओं में दर्ज हुआ केस

Breaking News Entertainment

मुंबई। फेसबुक लाइव के दौरान आपत्तिजनक टिप्पणी के आरोप में अभिनेता और बिगबॉस कंटेस्टेंट एजाज खान को मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने गिरफ्तार किया है। एजाज खान इससे पहले भी कई बार हेट स्पीच और पार्टी में मारपीट के आरोप में गिरफ्तार हो चुके हैं।

अभिनेता एजाज खान ने फेसबुक लाइव के दौरान कहा था, “यदि एक चींटी मर जाती है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है, अगर एक हाथी मर जाता है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है। अगर दिल्ली में भूकंप आता है, तो एक मुसलमान जिम्मेदार होता है, यानी कोई भी घटना के लिए मुसलमान जिम्मेदार होता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इस साजिश के लिए कौन जिम्मेदार है।”

इन धाराओं में दर्ज हुआ केस
खार पुलिस ने उन पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 117 और 121 के तहत आरोप लगाए हैं। एजाज ने अपने लाइव वीडियो में बांद्रा स्टेशन पर जो भीड़ जमा हुई उसके लिए भी राजनैतिक पार्टियों को ही जिम्मेदार बताया है।

विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं एजाज
एक्टर एजाज खान मुंबई की भायखला सीट से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर विधानसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। हालांकि, उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और उनकी जमानत भी जब्त हुई थी। एजाज खान चर्चित टीवी रिएलिटी शो बिग बॉस में नजर आ चुके हैं। वह जुलाई में कथित रूप से सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील बयान देने के बाद गिरफ्तारी की वजह से चर्चा में रहे थे।

Leave a Reply