जुराब के दस्ताने और जुगाड़ से बनीं ड्रेस पहनकर सुष्मिता ने जीता था मिस इंडिया का खिताब

Breaking News Entertainment

मुंबई। साल 1994 में मिस इंडिया का खिताब जीतने वालीं सुष्मिता उन चुनिंदा महिलाओं में से एक हैं जो अपनी बातों से लोगों के दिलों पर गहरी छाप छोड़ देती हैं। हाल ही में सुष्मिता का एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें वो अपनी मिस इंडिया बनने की जर्नी पर बात कर रही हैं। इस दौरान उन्होंने बताया कि मिस इंडिया टाइटल जीतने के समय जो ड्रेस उन्होंने पहनी थी वो कोई महंगी डिजाइनर ड्रेस नहीं बल्कि गराज के टेलर और जुगाड़ से बनवाई हुई ड्रेस थी।

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो एक्टर फारुख शेख के शो ‘जीना इसी का नाम है’ का है जिसमें सुष्मिता सेन बतौर मेहमान अपने परिवार के साथ पहुंची थीं। बातचीत के दौरान अपनी मिस इंडिया जर्नी पर बात करते हुए सुष्मिता ने बताया, ‘हमारे पास उस वक्त इतने पैसे नहीं थे कि हम डिजाइनर कपड़े पहन सकें, हमें चार डिजाइनर ड्रेस चाहिए थीं। हम मिडिल क्लास के लोग हैं और हमें अपनी पाबंदियां पता थीं। मेरी मां ने कहा तो क्या हुआ लोग कपड़े देखने थोड़ी आ रहे हैं। तुम्हें देखने आ रहे हैं’।

आगे सुष्मिता ने बताया, ‘कपड़े खरीद कर लाए गए सरोजिनी नगर मार्केट से। हमारे घर के नीचे एक पेटिकोट सीलने वाला टेलर बैठता था। हमने उनसे कहा कि देखो टीवी पर आने वाला है अच्छा बनाना। फिर उस फेब्रिक से मेरा विनिंग गाउन तैयार किया गया। मम्मी ने बचे हुए फेब्रिक से फूल बनाकर लगाया। और नए काले रंग के मोजे को काटकर दस्ताने बनाए गए। वो दिन मेरे लिए बहुत खास है’।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता ने साल 1994 में एश्वर्या राय को पीछे कर मिस इंडिया का खिताब जीता था जिसके बाद वो मिस यूनिवर्स का खिताब हासिल करने वालीं पहली भारतीय महिला भी बनीं। सुष्मिता का सफर कई लोगों के लिए बेहद इंस्पिरेशनल रहा है।

Leave a Reply