सलमान, जया समेत कई सेलेब्स फंसे परिवार से दूर

Breaking News Entertainment

मुंबई। देश में 21 दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल को पूरा हुआ। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 2.0 का ऐलान कर दिया, जो 15 अप्रैल से 3 मई तक चलेगा। ऐसे में बॉलीवुड के उन सेलिब्रिटीज की घर वापसी की उम्मीदें एक बार फिर टूट गई हैं, जो पहले लॉकडाउन के चलते अपने परिवार से दूर दूसरे देशों और शहरों में फंस गए थे। इनमें जया बच्चन, सलमान खान, अर्जुन रामपाल, मनोज बाजपेयी, मौनी रॉय और संजय दत्त की पत्नी मान्यता दत्त जैसे नाम शामिल हैं।

दिल्ली में फंसी हैं जया बच्चन
अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन अभिनेत्री होने के साथ-साथ राज्यसभा सांसद भी हैं। जब पहला लॉकडाउन घोषित हुआ, तब वे संसद की कार्रवाई में शामिल होने दिल्ली में मौजूद थीं। उनके 72वें जन्मदिन पर अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा था, “लॉकडाउन के चलते जया मुंबई नहीं लौट सकीं। दिल्ली में वे अपने घर में हैं और सुरक्षित हैं। और हां जाहिरतौर पर उनका दिन बिना फेसटाइम के नहीं गुजरता। ऐसा लगता है कि हम सभी साथ हैं।”

T 3496 – To them that have wished Jaya on her birthday today, my gratitude and love .. thank you for remembering her .. it will be impossible to respond to each of you individually , hence this .. love ..
धन्यवाद और आभार
she has been given your wishes and she sends her thanks pic.twitter.com/lil3bO8MXH— Amitabh Bachchan (@SrBachchan) April 9, 2020

पनवेल में फंसे सलमान खान
सुपरस्टार सलमान खान पनवेल स्थित अपने फार्महाउस फंसे हैं। वे बहन अर्पिता, बहनोई आयुष शर्मा और भांजे आहिल के साथ वहां गए थे। इसी बीच लॉकडाउन की घोषणा हो गई और वापस नहीं आ सके। एक वीडियो शेयर कर सलमान ने खुद बताया था कि वे वहां फंस गए हैं और उन्हें अपने घरवालों की याद सता रही है। कुछ दिनों पहले सलमान के पिता सलीम खान ने दैनिक भास्कर से बातचीत में कहा था, “जीवन में पहली बार ऐसा हुआ है कि मेरा बेटा मुझसे इतने दिनों से दूर है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि वह मेरे बिना रो रहा है या फिर बहुत याद कर रहा है। वह पूरी तरह समझ रहा है कि यह जिम्मेदारी लेने का वक्त है। दूर रहने में ही भलाई है।”

संजय दत्त अपने घर में अकेले
संजय दत्त अपने घर (बांद्रा एंपीरियल) में अकेले हैं और ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ जैसे शो देखकर समय बिता रहे हैं। यहां तक कि उन्होंने नॉनवेज और ड्रिंक तक छोड़ रखा है। संजय दत्त के दोस्त और ‘सरबजीत’ (2016) जैसी फिल्मों के प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने दैनिक भास्कर से बातचीत में बताया कि बाबा (संजय) की पत्नी मान्यता और बच्चे दुबई में फंस गए हैं। वे वहां वैकेशन मनाने गए थे। लेकिन लॉकडाउन के चलते वापस नहीं आ सके।

करजत में फंसे हैं अर्जुन रामपाल
अभिनेता अर्जुन रामपाल गर्लफ्रेंड गेब्रिएला डेमेट्रिड्स और 7 महीने के बेटे के साथ मुंबई से करीब 80 किमी. दूर करजत में फंसे हैं। वे वहां अपनी फिल्म ‘भीमा कोरेगांव’ की शूटिंग कर रहे थे। जब बॉलीवुड में 19 से 31 मार्च तक शूटिंग पर प्रतिबंध लगाया तो अर्जुन ने यह समय करजत में ही बिताने का फैसला लिया। ताकि प्रतिबंध हटते ही बची हुई शूटिंग पूरी कर सकें। लेकिन इसी बीच 24 मार्च को पीएम मोदी ने देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया और रामपाल वहीं फंसे रह गए। अर्जुन के दोस्त राहुल मित्रा ने उनके बारे में यह जानकारी दैनिक भास्कर के साथ शेयर की थी।

दुबई में फंसी मौनी रॉय
टीवी से बॉलीवुड एक्ट्रेस बनीं मौनी रॉय एक ऐड शूट के सिलसिले में दुबई गई थीं। लेकिन इसी बीच देश में घोषित हुए लॉकडाउन के चलते वे वहीं अटक गईं। हालांकि, वहां से भी वे दैनिक वेतन भोगी मजदूरों की चिंता कर रही हैं और मदद भेज रही हैं। प्रोड्यूसर संदीप सिंह के मुताबिक, मौनी ने उन्हें उनकी ओर से दैनिक वेतन भोगियों को राशन पहुंचाने को कहा है। साथ ही यह भी कहा है कि वे वहां से लौटते ही उनका भुगतान कर देंगी।

मनोज बाजपेयी देहरादून में फंसे
संदीप सिंह के मुताबिक, उनके दोस्त और अभिनेता मनोज बाजपेयी देहरादून में फंसे हैं। वे वहां एक शूट के लिए गए थे। लेकिन लॉकडाउन के चलते वापस नहीं आ सके।

गोवा में फंसी हैं नफीसा अली
अभिनेत्री नफीसा अली अपनी बेटी के साथ हॉलिडे मनाने गोवा गई थीं। इसी बीच लॉकडाउन की घोषणा हुई और वे वहीं फंस गईं। कैंसर सर्वाइवर होने की वजह से नफीसा को दिक्कत का सामना भी करना पड़ा। उनकी दवाइयां खत्म हो गई थीं। हालांकि, नफीसा की अपील पर इंडियन आर्मी की मदद से इम्यून सिस्टम को मजबूत करने वाली दवाइयां दिल्ली से गोवा तक पहुंचाई गईं।

जैकी श्रॉफ खंडाला में फंसे
जैकी श्रॉफ खंडाला में अपने फार्महाउस में फंसे हैं। हाल ही में एक बातचीत में जैकी की पत्नी आयशा ने बताया था कि वे वहां प्री-मानसून काम निपटाने और कुछ पेड़-पौधे लगाने गए थे। लेकिन लॉकडाउन के चलते वापस नहीं आ सके। हालांकि, उनके साथ उनका स्टाफ है। आयशा के मुताबिक, जैकी फोन कॉल और वीडियो कॉल के जरिए परिवार के संपर्क में हैं। कुछ दिनों पहले उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें वे कह रहे थे, “यह हमारा कर्तव्य है कि लॉकडाउन के नियम-कायदे मानें। अपने बच्चों के लिए, अपने परिवार के लिए घर में रहें। मुझे उम्मीद है कि आप सब घर में रह रहे होंगे।”

Leave a Reply