उत्तराखंड में 2 और कोरोना पॉज़िटिव मामले आये सामने, कुल संख्या 33 हुई

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के दो और नये मामले सामने आये हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार देर रात रुड़की में कोरोना का नया मामला सामने आया है। वहीं आज दोपहर बाद कोरोना संक्रमण का दूसरा मामला सामने आया। जानकारी के मुताबिक यह मामला हरिद्वार में सामने आया है। दोनों जमाती हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी पुष्टि कर दी है। अब राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 33 हो गई है।वहीं रुड़की के पनियाला निवासी कोरोना संक्रमित युवक की दो बहनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। एक बहन की उम्र 18, दूसरी की उम्र 16 साल है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार को देर रात रुड़की के उक्त युवक की जांच रिपोर्ट आई। जिसमें ज्वालापुर के मौहल्ला पांवधोई निवासी 22 वर्षीय युवक को कोरोना होने की पुष्टि हुई। बताया गया कि उक्त युवक 14 फरवरी को ज्वालापुर से मेरठ एक जमात में गया था। वह 27 मार्च को वापस लौटा था।

20200408_182220

क्षेत्र के साथ आसपास के क्षेत्रों को भी किया जा रहा सील

एक अप्रैल को युवक को लक्षणों के आधार पर कलियर में क्वारंटीन किया गया था। जिसके बाद युवक को पांच अप्रैल को सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। छह अप्रैल को युवक का सैंपल जांच के लिए एम्स ऋषिकेश भेजा गया। जिसकी जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद देर रात उसे मेला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मौहल्ला पांवधोई पुरानी दिल्ली रोड पर ज्वालापुर कोतवाली के पास है। रात में स्वास्थ्य विभाग की टीम छह एंबुलेंस लेकर ज्वालापुर गई थी। टीम को 43 जमातियों को ले जाना था। लेकिन इनमें से एक भी नहीं मिला।

सीएमओ डॉक्टर सरोज नैथानी ने बताया कि अब ज्वालापुर के मौहल्ला पांवधोई के साथ आसपास के क्षेत्रों को भी सील किया जा रहा है। पुलिस अधिकारियों के साथ टीम ज्वालापुर में मौजूद है।

प्रभारी सचिव स्वास्थ्य पंकज कुमार पांडेय ने बताया कि ज्वालापुर में देर रात कोरोना संक्रमण का एक मामला पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित युवक जमात से आया था।

180 जमाती मेडिकल टेस्ट के लिए खुद पुलिस के सामने प्रस्तुत हुएकोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए डीजीपी अनिल रतूड़ी की कार्रवाई की चेतावनी का असर दिखने लगा है। मंगलवार को प्रदेशभर में 180 जमाती मेडिकल टेस्ट के लिए खुद पुलिस के सामने प्रस्तुत हुए हैं। जबकि खुद को छिपाने वाले दो जमातियों के खिलाफ हरिद्वार व रुड़की में हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है।कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करने वाले 45 लोगों की खिलाफ कार्रवाई की गई है। जबकि लॉकडाउन के उल्लंघन में 973 एफआईआर में 4071 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। साथ ही 3331 वाहनों को सीज किया गया है।

देहरादून शहर हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित

  • कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज बढ़ने पर सरकार ने देहरादून शहर को हॉट स्पॉट क्षेत्र घोषित कर दिया है। प्रदेश में अब तक मिले कुल 32 संक्रमितों में से 18 देहरादून के हैं। पूरे क्षेत्र में विशेष निगरानी व संक्रमित लोगों की पहचान के लिए एंटीबॉडी ब्लड टेस्टिंग की जाएगी।
  • देहरादून के डोईवाला में कोरोना के दो पॉजिटिव मामले मिलने के बाद नगरवासियों ने कॉलोनियों में भी बाहरी लोगों का प्रवेश वर्जित कर दिया है। लोगों का कहना है कि घरों में रहकर ही कोरोना जैसी महामारी से बचा जा सकता है। कॉलोनियों के लोग बारी-बारी मुख्य द्वार पर ड्यूटी दे रहे हैं।
  • कोरोना संक्रमण को देखते हुए राजधानी देहरादून के तीन होटलों को सरकार द्वारा अधिग्रहित कर लिया गया है। इनमें होटल वाईस राय इन, स्काई स्कैपरस और दून कैसल शामिल हैं।

Leave a Reply