संकट के समय में आमिर खान ने किया गुप्त दान, पढ़िये पूरी ख़बर

Breaking News Entertainment

मुंबई। कोरोनावायरस के संकट में बॉलीवुड सेलेब्स बढ़-चढ़कर न केवल सरकारी राहत कोष में धन राशि दे रहे हैं। बल्कि दिहाड़ी मजदूरों की भी मदद कर रहे हैं। हालांकि, इस मामले में सुपरस्टार आमिर खान की चुप्पी पर सोशल मीडिया यूजर्स सवाल उठाते रहे हैं। लेकिन सच्चाई यह है कि आमिर भी संकट की इस घड़ी में पूरे देश के साथ खड़े हैं।

आमिर ने किया गुप्त दान
अभिनेता से जुड़े करीबी सूत्रों ने बताया कि लॉकडाउन की घोषणा के बाद आमिर ने पीएम केयर्स फंड, महाराष्ट्र के सीएम रिलीफ फंड, फिल्म वर्कर्स एसोसिएशंस और कुछ एनजीओ में आर्थिक सहायता भेजी है। साथ ही उन्होंने अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए काम कर रहे दिहाड़ी मजदूरों के लिए भी मदद पहुंचाई है। हालांकि, वे अपनी दान की पब्लिसिटी में यकीन नहीं रखते। इसलिए उनके द्वारा दी गई मदद की ज्यादा डिटेल सामने नहीं आई है।

पहले भी ऐसी मदद करते रहे
वैसे आमिर पहले भी गुपचुप दान करते रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने 2013 में उनके शो ‘सत्यमेव जयते’ में नजर आए आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिभागियों के परिवारों को सहायता के रूप में 5 करोड़ से अधिक राशि का योगदान दिया था। 2014 में आमिर ने 11 लाख रुपए देकर मामी फिल्म फेस्टिवल का समर्थन किया था। इसके अलावा बिहार उत्तराखंड (2013), (2017), असम (2017) और महाराष्ट्र (2019) में आई जानलेवा बाढ़ के दौरान 25-25 लाख रुपए की मदद की थी।

Leave a Reply