लॉकडाउन में जरुरतमंद लोगों की मदद कर रही रकुल प्रीत सिंह और उनका परिवार

Breaking News International

नई दिल्ली। कोरोनावायरस के संकट के बीच रकुल प्रीत सिंह ने 200-250 परिवारों को हर दिन भोजन उपलब्ध कराने का फैसला लिया है। ये सभी परिवार उनके गुड़गांव स्थित घर के करीब झुग्गी-बस्ती में रहते हैं। रकुल का परिवार हर दिन इन सभी को दोनों वक्त का खाना भेज रहा है, जो उनके घर में ही तैयार होता है।

लॉकडाउन खुलने तक मदद जारी रहेगी
रकुल बताती हैं, “पापा ने इस पूरे स्लम का पता लगाया, जहां लोग खाने-पीने की सामग्री तक नहीं जुटा पा रहे हैं और लॉकडाउन की वजह से काफी परेशान हैं। हमने इन सभी परिवारों को हर दिन भोजन मुहैया कराने पर विचार किया। तय किया कि हर परिवार को रोज दो वक्त का भोजन दिया जाएगा। मैने संकल्प लिया है कि लॉकडाउन खुलने तक सभी की इसी तरह मदद की जाएगी। फिलहाल हमने अप्रैल के अंत तक उन्हें खाना मुहैया कराने की ठानी है। लेकिन लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाता है, तो मैं इस प्रयास को जारी रखूंगी। बाकी स्थिति पर निर्भर करता है। हमारी सोसाइटी में एक जगह खाना पकाया जाता है और फिर इसे जरूरतमदों तक पहुंचाया जाएगा।”

सभी से अपील

रकुल ने अपने फैन्स समेत देश के सभी नागरिकों से अपील करते हुए कहा, “यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि हम में से कई लोग खुशकिस्मत हैं। हमारे पास घर है, पर्याप्त भोजन है , किसी चीज की कोई कमी नहीं है। इन हालातो में हमें निर्धन और जरूरतमंदो की मदद करने से पीछे नहीं हटना चाहिए। इस घड़ी में हम समाज के लिए जितना भी कर पाते हैं, उतना ही बहुत मायने रखता है। जब वे भोजन करेंगे तो उनके चेहरों पर जो मुस्कराहट आएगी, उससे बड़ी खुशी मेरे लिए कुछ हो ही नहीं सकती।”

Leave a Reply