दुनियाभर में बना पाकिस्तान का मजाक, ये है वजह

Breaking News International

नई दिल्ली। 15 मार्च की बात है। कोरोनावायरस से मिलकर लड़ने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर सार्क देशों के राष्ट्रप्रमुखों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की थी। तब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। और तो और इसमें चर्चा के लिए पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. जफर मिर्जा को भेजा। डॉ. मिर्जा ने भी कोरोना जैसी महामारी को छोड़ यहां भी जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया। अब पाकिस्तान में दो दिनों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 34 से बढ़कर 236 हो गई है जबकि एक की मौत भी हो चुकी है। इसके बाद प्रधानमंत्री इमरान खान ने ट्विटर पर उनका वीडियो इंटरव्यू शेयर किया है। इसमें वह कोरोना से लड़ने के लिए दुनिया से मदद मांगते दिखे। मगर, इमरान का यह वीडियो ट्विटर पर #Bhikhari नाम से ट्रेंड करने लगा। वहीं, इमरान खान को यूजर्स सार्क की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में की गई घटिया हरकत याद दिला रहे हैं।

इमरान ने कहा- हमारे कर्ज में छूट मिल जाए तो हम इससे लड़ सकेंगे
इमरान ने कहा, ”कोरोना से लड़ने के लिए हमारे पास पर्याप्त मेडिकल सुविधाएं नहीं हैं। यह चिंता की बात है। यह हालात केवल पाकिस्तान की नहीं है बल्कि भारत, साउथ एशिया के अन्य देश और अफ्रीकन देशों की भी है। हमारे पास इससे लड़ने की क्षमता नहीं है। पर्याप्त संसाधन नहीं है। आर्थिक सुस्ती के चलते मेरी चिंता भूखमरी और गरीबी को लेकर भी है। इसके चलते यह भी काफी बढ़ जाएगी। वैश्विक समुदाय को इस पर ध्यान देना चाहिए। पाकिस्तान जैसे देशों की मदद करनी चाहिए। हमारे कर्ज में छूट मिल जाए तो हम कम से कम इस तरह की परिस्थितियों से निपटने के लिए कुछ कर सकते हैं। मैं ईरान को लेकर भी चिंतित हूं क्योंकि, अब कोरोना के सबसे ज्यादा मामले वहां से सामने आ रहे हैं। दुनिया को ऐसे देशों की मदद करनी चाहिए जो खुद इससे लड़ने में सक्षम नहीं हैं।”

Prime Minister’s Office, Pakistan

@PakPMO

Prime Minister @ImranKhanPTI expresses his concern over poverty and hunger as a consequence of the Corona Pandemic. Moreover, he urges the world community to think of some sort of debt-off for vulnerable countries.

एम्बेडेड वीडियो

5,1221:24 pm – 17 मार्च 2020Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता 2,563 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं   

पाकिस्तान की बदहाल क्वारैंटाइन का वीडियो वायरल
पाकिस्तान में कोरोना संक्रमितों की संख्या काफी तेजी से बढ़ रही है। 15 मार्च को पाकिस्तान में केवल 34 संक्रमित थे लेकिन, 17 मार्च तक यह आंकड़ा 236 पहुंच गया। इसके उलट सरकार के इंतजाम काफी कमजोर हैं। सोशल मीडिया पर कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें लोगों ने सरकार की पोल खोल दी है। तौसिफ हैदर नाम के यूजर ने एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें वह पाकिस्तान के क्वारैंटाइन कैंप की हालत दिखा रहे हैं। वीडियो में साफ दिख रहा है कि क्वारैंटाइन कैंप में एक साथ 200 से ज्यादा लोगों को रखा गया है। लोग बेड से लेकर जमीन तक पर सोने को मजबूर हैं। न तो मास्क की सुविधा है और न ही डॉक्टर दिख रहे हैं। लोगों ने सरकार पर यह भी आरोप लगाया कि क्योंकि, वह शिया समुदाय से हैं इसलिए सरकार उन्हें मरने के लिए छोड़ रही है।

Touseef Haider@Haider_khan78  

Don’t blame #Pilgrims coming frm #Iran but the criminal act of #Pakistan govt for dumping thousands of ppl in most pathetic filthy overloaded #Quarantine with no #Corona tests no food,water n filthy lavatory. Is #WHO blind praising these measures against #CoronavirusOutbreak ??

एम्बेडेड वीडियो

33:01 am – 16 मार्च 2020Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता Touseef Haider के अन्य ट्वीट देखें   

Sana Ullah BALOCH, MPA

@Senator_Baloch

Shocking – #Corona Blunder #Pakistan

Govt of #Balochistan Provided #Expired & #Tempered Stock of Gloves, FaceMasks & other medicine to Shaikh Zaid Hospital decleaered as #Corona treatment & isolation facility.

Twitter पर छबि देखें
Twitter पर छबि देखें
Twitter पर छबि देखें
Twitter पर छबि देखें

4941:26 am – 14 मार्च 2020Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता 241 लोग इस बारे में बात कर रहे हैं   

CFATM@CFATM2  

Most of #Corona cases in #Pakistan are #Shia Pilgrims returning from #Iran .
It seems there is intentional effort by state not to provide adequate medical care to these Shia patient.
This way thousands of Shias can be eliminated & Pakistan can blame it on #CoronavirusOutbreak .

एम्बेडेड वीडियो

45:44 pm – 17 मार्च 2020Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता CFATM के अन्य ट्वीट देखें   

Arvind Savant, CFP®@avisavant  

😆

#Pakistan ‘s Quarantine camp ….Corona-virus will commit suicide

Twitter पर छबि देखें

17:43 am – 17 मार्च 2020Twitter Ads की जानकारी और गोपनीयता Arvind Savant, CFP® के अन्य ट्वीट देखें 

Leave a Reply