कोरोनावायरस से संक्रमित हैं ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर केन रिचर्ड्सन

Breaking News International

नई दिल्ली। महामारी की तरह फैले कोरोनावायरस ने 110 देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर केन रिचर्ड्सन का कोरोनावायरस टेस्ट पॉजिटिव पाया गया। उन्हें इलाज के लिए क्वारैंटाइन किया गया है। वहीं, इंग्लैंड के फुटबॉल क्लब चेल्सी के खिलाड़ी कलुम हडसन-ओडोई, युवेंटस के डेनिल रुगानी और आर्सेनल के कोच मिकेल अर्टेटा संक्रमित पाए गए हैं। इंटरनेशल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की 26 से 29 मार्च को दुबई में होने वाली बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। इस छोटी मीटिंग में आने वाले महीनों के कार्यक्रमों पर चर्चा होगी। फुल मीटिंग मई में होगी।

युवेंटस ने कहा, ‘‘रुगानी में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है। क्लब फिलहाल हर तरह के आइसोलेशन की व्यवस्था कर रहा है। इसमें उन लोगों को भी रखा जाएगा, जिनसे रुगानी ने संपर्क किया था।’’ इटली सरकार ने कोरोनावायरस के कारण 3 अप्रैल तक सभी टूर्नामेंट्स को स्थगित कर दिया है। युवेंटस का यूईएफए चैम्पियंस लीग में अगला मुकाबला लियोन से है। इस मैच को देखने के लिए मैदान में मौजूद नहीं होंगे।

रिचर्डसन न्यूजीलैंड सीरीज में नहीं खेलेंगे
कोरोनावायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद केन रिचर्डसन ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे। इस सीरीज के सभी मैच खाली मैदान में होंगे। वहीं, ऑस्ट्रेलिया में फॉर्मूला-1 ग्रां प्री का एक सदस्य भी संक्रमित पाया गया। इसके बाद टूर्नामेंट को रद्द कर दिया गया। कोरोनावायरस से दुनिया के 110 देशों में 4,973 लोगों की मौत हो चुकी है और 1 लाख 34 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं। सबसे ज्यादा मामले चीन, इटली, ईरान, जापान, स्पेन और अमेरिका में सामने आए हैं।

अन्य खेलों पर असर

  • मुंबई में चल रही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज को स्थगित कर दिया गया। इसमें सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा जैसे बड़े खिलाड़ी खेल रहे हैं।
  • भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच लखनऊ और कोलकाता में होने वाले वनडे को भी दर्शक स्टेडियम में नहीं देख पाएंगे।
  • आईपीएल में खेलने के लिए आने वाले विदेशी खिलाड़ियों पर 15 अप्रैल तक के लिए प्रतिबंध लगा।
  • बेंगलुरु में 18 से 22 मार्च तक होने वाला फीबा बास्केटबॉल ओलिंपिक क्वालिफाइंग टूर्नामेंट टला।
  • भोपाल में होने वाले फेडरेशन कप नेशनल जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप को टाला गया। यह 6-8 अप्रैल को होना था।
  • दिल्ली में 24-29 मार्च को होने वाला इंडिया बैडमिंटन ओपन दर्शकों के बगैर होगा।
  • इंडिया ओपन गोल्फ टूर्नामेंट टला, यह 19 से 22 मार्च के बीच होना था।
  • दिल्ली में 15 से 25 मार्च तक आईएसएसएफ वर्ल्ड कप के लिए होने वाल राइफल, पिस्टल और शॉटगन प्रतियोगिता टली।

Leave a Reply