कोरोना वायरस के कारण अलर्ट पर देहरादून के स्कूल, पढ़िये खबर

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। देशभर में कोरोना वायरस का ख़ौफ़ छाया हुआ है। दुनियाभर के बाद अब भारत में भी कोरोना वायरस के संदिग्ध सामने आने लगे हैं। वहीं उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। राजधानी दून के स्कूल अलर्ट हो गए हैं। एक ओर जहां बोर्डिंग स्कूलों ने मास्क व सेनिटाइजर बांट दिए हैं तो दूसरी ओर डे-स्कॉलर स्कूलों ने सभी पैरेंट्स को भी अतिरिक्त सतर्कता बरतने को कहा है।

द दून स्कूल में कोरोनावायरस से बचाव के लिए विशेष क्लास हुई। इसमें स्कूल के डॉक्टर ने छात्रों को कोरोनावायरस के लक्षण और इससे बचाव के तरीके बताए। साथ ही स्कूल प्रशासन ने फिलहाल छात्रों के दूसरे देशों में होने वाले एजुकेशन एक्सचेंज प्रोग्राम पर रोक लगा दी है।स्कूल के निदेशक मीडिया अफेयर्स पीयूष मालवीय ने बताया कि कोरोना को लेकर पूरी सतर्कता बरती जा रही है। हर छात्र पर नजर रखी जा रही है। वहीं, दिल्ली पब्लिक स्कूल ने सभी छात्रों के लिए विशेष सेमिनार कराया है। उन्हें किसी भी छात्र से हाथ मिलाने, गले मिलने से मना कर दिया गया है।

अनजान व्यक्ति से कम से कम 2.5 मीटर दूरी रखने को कहा गया है। स्कूल प्रिंसिपल बीके सिंह ने बताया कि स्कूल में मास्क और सेनिटाइजर उपलब्ध करा दिए गए हैं।सर्दी-जुकाम से पीड़ित बच्चों को मास्क दिए जा रहे हैं। द एशियन स्कूल के निदेशक मदनजीत सिंह ने बताया कि सभी बोर्डिंग छात्रों को मंगलवार को ही सेनिटाइजर और मास्क उपलब्ध करा दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि डे-स्कॉलर छात्रों के अभिभावकों को भी बच्चे के लिए मास्क उपलब्ध कराने को कहा गया है। बोर्डिंग स्कूलों ने पिछले पांच दिन में बड़ी संख्या में मास्क के ऑर्डर दिए हैं। कई और स्कूलों ने कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

Leave a Reply