आईपीएल पर कोरोनावायरस के असर को लेकर गांगुली ने दिया बड़ा बयान

Breaking News National

नई दिल्ली। चीन के वुहान से फैले कोरोनावायरस के कारण विश्वभर के 60 से ज्यादा खेल टूर्नामेंट पर असर पड़ा है। इसके बाद से ही 29 मार्च से भारत में शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टलने की अफवाह भी सोशल मीडिया पर जारी हैं। इस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि कोरोनावायरस भारत में बिल्कुल भी नहीं है। इस कारण आईपीएल पर इसका कोई असर नहीं होगा। दक्षिण अफ्रीका के साथ 3 वनडे की सीरीज के बाद टूर्नामेंट तय समय पर ही होगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आने वाली है। दोनों टीमों के बीच 12 मार्च को धर्मशाला में पहला मैच, दूसरा वनडे 15 को लखनऊ में और तीसरा मुकाबला 18 मार्च को कोलकाता में होगा। इसके बाद 29 मार्च को आईपीएल का पहला मैच मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

आईपीएल के गवर्निंग काउंसिल चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने भी गांगुली की बात का समर्थन किया। उन्होंने कहा, ‘‘कोरोनावायरस को लेकर किसी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम हर परिस्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। सभी मैच समय पर होंगे।’’

खिलाड़ी हाथ नहीं मिलाएंगे
कोरोनावायरस के कारण 17 खेल के 60 से ज्यादा इवेंट प्रभावित हो चुके हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट ने कहा है कि उनकी टीम श्रीलंका दौरे पर खिलाड़ियों से हाथ नहीं मिलाएगी। अमेरिकी बास्केटबॉल लीग एनबीए ने खिलाड़ियों से कहा है कि वे फैंस से हाथ न मिलाएं। स्विट्जरलैंड ने स्विस सुपर लीग टाल दी है। हालांकि, इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (आईओसी) ने साफ कर दिया है कि टोक्यो ओलिंपिक तय समय पर होगा।

विश्व के 11 देशों में अब तक 3113 लोगों की मौत
दुनिया के 70 देशों में अब तक कोरोनावायरस के मामले आ चुके हैं। इनमें चीन समेत 11 देशों में कोरोनावायरस से 3,113 लोगों की मौत हो चुकी है। चीन, ईरान, इटली, दक्षिण कोरिया में यात्रा करना जोखिमभरा है। यहां यात्रा न करने की चेतावनी जारी हो चुकी है। 90,900 केस सामने आए हैं। सबसे ज्यादा  80,150 केस चीन में दर्ज हुए हैं। यहां अब तक 2,944 लोगों की जान गई है।

Leave a Reply