पूरण का रखा जाएगा खास ध्यान: होल्डर

Breaking News International

चेस्टर ली स्ट्रीट। वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने वादा किया कि युवा बल्लेबाज निकोलस पूरन का पूरा ध्यान रखा जाएगा जिनके शतक से कैरेबियाई टीम विश्व कप में श्रीलंका के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज करने के करीब पहुंच गया था। श्रीलंका ने अविष्का फर्नांडो (104) के शतक की मदद से छह विकेट पर 338 रन बनाये।

इसके जवाब में पूरण (118) और फैबियन एलेन (51) की पारियों से वेस्टइंडीज जीत के करीब पहुंच गया था लेकिन आखिर में उसे 23 रन से हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के खिलाफ प्रभावशाली जीत से शुरुआत करने वाले वेस्टइंडीज की यह लगातार सातवीं हार है लेकिन 23 वर्षीय पूरण के शतक से होल्डर थोड़ा सहज महसूस कर रहे हैं।

होल्डर ने कहा कि निकोलस ने बेजोड़ पारी खेली। उसने आसानी से रन बनाये। उसने वैसी ही पारी खेली जैसी हम उससे चाहते थे। हम चाहते हैं कि वह बेहतर खिलाड़ी बने और अपने खेल में सुधार करता रहे। उन्होंने कहा कि हमने कुछ कारणों से उसका चयन किया था और उसका भरपूर समर्थन किया ताकि वह अपना नैसर्गिक खेल खेले। एक युवा खिलाड़ी होने के नाते उसने गलतियां की लेकिन लगातार सुधार करना महत्वपूर्ण हैं।

हम अपनी तरफ से हर संभव निकोलस का ध्यान रखेंगे। मुझे उससे बहुत उम्मीदें हैं। वेस्टइंडीज को फिर से जीत के करीब पहुंचने के बावजूद हार झेलनी पड़ी। मौजूदा चैंपियन आस्ट्रेलिया के खिलाफ उसने मौके गंवाये और न्यूजीलैंड के खिलाफ कार्लोस ब्रेथवेट का शतक बेकार चला गया था। होल्डर ने कहा कि यह निराशाजनक है कि इतने अवसरों पर हम करीब पहुंचे लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाये।

Leave a Reply