तिलमिलाये पाकिस्तान ने किया यूएन की रिपोर्ट का खंडन, पढ़िये पूरी खबर

Breaking News International

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक ताजा रिपोर्ट से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। इस रिपोर्ट में अफगानिस्तान में हजारों पाकिस्तानी आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में बताया गया है। पाकिस्तान ने जहां इस रिपोर्ट का खंडन किया है। वहीं भारत ने इस रिपोर्ट को पिछले साल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के एक बयान की स्वीकारोक्ति माना है। इमरान खान ने पिछले साल एक समारोह में कहा था कि उनके देश में 40,000 आतंकवादियों ने ट्रेनिंग ली है और जो अफगानिस्तान में तैनात हैं।

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक प्रेस नोट के उत्तर में कहा कि आप अपने प्रधानमंत्री के उस बयान को याद करें जिसमें उन्होंने स्वीकारा था कि पाकिस्तान ने 30000 से 40000 आतंकियों को पैदा किया है। पाकिस्तान के कई नेता वैश्विक मंच पर कई बार मान चुके हैं कि पाकिस्तान ने भारत सहित अन्य देशों में आतंकवाद फैलाने के लिए आतंकियों को अपनी जमीन का इस्तेमाल करने की इजाजत दी।

श्रीवास्तव ने कहा कि यूएन की रिपोर्ट पाक पीएम के उस बयान को बताती है जिसमें उन्होंने आतंकवाद को पनाह देने की बात स्वीकारी थी। ऐसे में रिपोर्ट पर सवाल उठाने की बजाए पाकिस्तान को खुद अपने गिरबां में झांकना चाहिए और आतंकवाद के खात्मे के लिए इमानदारी से प्रयास करने चाहिए। पूरी दुनिया अब जानती है कि पाकिस्तान ही दुनिया भर में आतंकवाद की पनाहगाह है।

Leave a Reply