मोदी ने पेश किया सरकार बनाने का दावा

National News Room

नयी दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार रात राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर नयी सरकार के गठन का दावा पेश किया। इससे पहले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कई वरिष्ठ नेता ने मोदी के पक्ष में अपना समर्थन पत्र राष्ट्रपति को सौपा। राजग के वरिष्ठ नेताओं में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल शामिल रहे। 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का नेता सर्वसम्मति से चुन लिया गया। संसद के केंद्रीय कक्ष में नवनिर्वाचित सांसदों और वरिष्ठ नेताओं की बैठक में मोदी का चुनाव किया गया। ऐसा कहा जा रहा है कि 30 मई को नरेंद्र मोदी प्रधान मंत्री के रूप में के शपथ ग्रहण करेंगे।

लोकसभा चुनाव में राजग बड़े बहुमत के साथ वापस लौटा है और भाजपा ने अकेले 303 सीटें हासिल की हैं। 543 में से 542 सीटों पर चुनाव हुए थे। वेल्लोर लोकसभा सीट पर धन के दुरुपयोग के आरोपों को लेकर चुनाव आयोग ने मतदान निरस्त कर दिया था। जब सूत्रों से पूछा गया कि क्या मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में विदेशी मेहमानों को आमंत्रित किया जाएगा तो उन्होंने कहा, ‘‘अभी इस तरह की कोई जानकारी नहीं है। फैसला हो जाए तो हम जानकारी साझा करेंगे।’’

Leave a Reply