मोदी लहर के सामने नहीं टिक पाये ये फिल्मी सितारे

Entertainment National

लखनऊ। ड्रीम गर्ल  हेमा मालिनी और भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन को छोड़कर रूपहले पर्दे पर अपने जौहर दिखाने वाले ज्यादातर फिल्मी कलाकार उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव में हिट नहीं रहे।

मथुरा सीट से लगातार दूसरी बार जीत हासिल करने वाली हेमा मालिनी ने निकटतम प्रतिद्वंद्वी रालोद के कुंवर नरेन्द्र सिंह को दो लाख 93 हजार 471 मतों के भारी अंतर से शिकस्त दी।

भोजपुरी स्टार रवि किशन ने गोरखपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर अपने निकटतम सपा—बसपा—रालोद गठबंधन प्रतिद्वंद्वी रामभुआल निषाद को तीन लाख 1664 मतों से हराया।

हालांकि, प्रदेश के चुनावी मैदान में उतरे सिने स्टार्स के खाते में बस इतनी ही खुशी आयी। आजमगढ़ से भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव  निरहुआ  सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से दो लाख 59 हजार 874 मतों से हार गये।

वहीं, रामपुर से भाजपा प्रत्याशी अभिनेत्री जया प्रदा गठबंधन प्रत्याशी आजम खां से एक लाख 9997मतों से हार गयीं। इसके अलावा फतेहपुर सीकरी सीट पर सिने अभिनेता और उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर भाजपा उम्मीदवार राजकुमार चाहर से चार लाख 95 हजार 65 मतों के भारी अंतर से हार गये।

वहीं, फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी लखनऊ से सपा प्रत्याशी पूनम सिन्हा को केन्द्रीय गृह मंत्री भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह से तीन लाख 47 हजार 302 मतों से हार मिली।

लोक सभा चुनाव में दूसरा अहम डेब्यू उर्मिला मातोंडकर का है, जिन्होंने कांग्रेस के टिकट पर मुंबई नॉर्थ सीट से चुनाव लड़ा। उर्मिला ने बॉलीवुड में एक लम्बी पारी खेली है। उर्मिला का पॉलिटिकल डेब्यू फ्लॉप रहा। उन्हें बीजेपी उम्मीदवार गोपाल शेट्टी ने भारी मतों से पराजित किया।

वहीं अभिनेता प्रकाश राज ने बेंगलुरु सेंट्रल से निर्दलीय चुनाव लड़ा। प्रकाश राज का पॉलिटिकल डेब्यू फ्लॉप रहा। इस चुनाव में उन्हें करारी हार का मुंह देखना पड़ा। हालांकि चुनाव में अपनी हार महसूस होने के बाद प्रकाश राज ने ट्वीट कर आगे भी कड़ा संघर्ष करने का वादा किया।

बहरहाल कुल मिलाकर इस सिने कलाकारों का राजनीतिक कैरियर शुरु होने से पहले ही खत्म हो गया। मोदी लहर में इनकी राजनीतिक पारी शुरुआत में ही लड़खड़ा गयी जो जिसकी आगे संबल पाने की उम्मीद फिलहाल नज़र नहीं आ रही है।

Leave a Reply