भगवान बुद्ध ने विश्व को करुणा और सहिष्णुता के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया: भावना पांडे

Breaking News News Room Uttrakhand

देहरादून। प्रसिद्ध जनसेवी, वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी एवँ जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने ‘बुद्ध पूर्णिमा’ के पावन अवसर पर समस्त देश व प्रदेशवासियों को बधाई एवँ शुभकामनाएँ दी हैं।

मीडिया को जारी अपने संदेश में जेसीपी मुखिया एवँ जनसेवी भावना पांडे ने कहा कि भगवान बुद्ध के जन्म दिवस को बुद्ध पूर्णिमा के रूप में मनाया जाता है। भगवान बुद्ध ने विश्व को मानवता, प्रेम, सत्य, अहिंसा, शांति व सेवा का संदेश दिया। भगवान बुद्ध का प्रेम, सहनशीलता एवं करूणा का संदेश वर्तमान में भी प्रासंगिक है।

भावना पांडे ने कहा कि भगवान बुद्ध के करुणा, अहिंसा और समानता के संदेश मानवता के मार्ग के लिए प्रकाश स्तंभ के रूप में कार्य कर रहे हैं। गौतम बुद्ध के उपदेश हर परिस्थिति और काल में प्रासंगिक हैं।

राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने आगे कहा कि भगवान बुद्ध की दी गई शिक्षा हमें संयम से आगे बढ़ने का संदेश देती है। महात्मा बुद्ध के विचार और जीवन मूल्य एक बेहतर समाज और राष्ट्र निर्माण के लिए हमेशा मार्गदर्शक रहेंगे।

भगवान बुद्ध महानतम आध्यात्मिक गुरुओं में से एक थे। भगवान बुद्ध द्वारा दिया गया शांति, भाईचारे और करुणा का शाश्वत संदेश समग्र विश्व में प्रसिद्ध हैं।

उन्होंने कहा कि भगवान बुद्ध के उपदेश, संदेश और विचार मनुष्यों को नैतिक मूल्‍यों और संतोष पर आधारित जीवन जीने की दिशा में प्रयास करने के लिए प्रेरित करते हैं। भगवान बुद्ध ने पूरी दुनिया को करुणा और सहिष्णुता के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply