लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में अपने उम्मीदवार खड़े करेगी आम आदमी पार्टी

National News Room

मुंबई। आम आदमी पार्टी के महाराष्ट्र अध्यक्ष ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) सुधीर सावंत का कहना है कि उनकी पार्टी प्रदेश में लोकसभा चुनाव लड़ेगी और इस संबंध में क्षेत्रीय दलों से गठबंधन करेगी। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टी अपना मन 15 फरवरी को तय करेगी। सावंत ने कहा, ‘‘समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन करने के बाद हम मुंबई की सभी सीटों और बाकि महाराष्ट्र में कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। हम सीटों के बंटवारे के सूत्र पर काम कर रहे हैं और यह 15 फरवरी तक तय हो जाएगा।’’

पांच क्षेत्रीय दलों के साथ बैठकों के बाद सावंत ने कहा कि पार्टी ‘दिल्ली विकास मॉडल’ के आधार पर राज्य में चुनाव प्रचार करेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली में पार्टी की सरकार ने मुख्य रूप से शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे बड़े क्षेत्रों पर ध्यान दिया है। पार्टी ने पहले कहा था कि वह सिर्फ दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और गोवा से लोकसभा चुनाव लडेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हम चुनाव लड़ने को लेकर आतुर नहीं है, लेकिन उन सीटों पर चुनाव जरूर लड़ेंगे जहां हम भाजपा उम्मीदवार को हराने में भूमिका निभा सकते हैं। हमारा मुख्य लक्ष्य भाजपा को जीतने से रोकना है।’’ सावंत ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार करेंगे।

Leave a Reply