काबुल में तालिबानी हमला, 50 बच्चों सहित 100 से ज्यादा ज़ख्मी

Breaking News International

काबुल। काबुल में तालिबान के सोमवार को हुये हमले में तीन लोग मारे गये जबकि 100 से अधिक लोग जख्मी हो गये जिसमें कम से कम 50 बच्चे शामिल है। इस घटना में एक कार बम हमले के बाद बंदूकधारी पास की इमारतों में घुस गए और उनकी सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ भी हुई। इस घटना में सभी पांच हमलावर मारे गए।

इस हमले में एक बच्चे के सहित तीन लोग मारे गए हैं और 116 लोग घायल हो गए। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन आंकड़ों में और वृद्धि होने की आशंका है। शिक्षा मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि घायलों में 50 बच्चे शामिल हैं। इसमें से अधिकांश बच्चे उड़ते हुये कांच लगने से घायल हुये और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

कुछ सोशल मीडिया पर जारी छायाचित्रों में दिखाया गया है कि ये बच्चे स्कूल की पोशाक में हैं और वे किताबें पकड़े हुये अस्पताल पहुंचे। शिक्षा मंत्रालय के अनुसार पांच स्कूल आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हुये हैं। ‘सेव द चिल्ड्रन’ संगठन ने इस हमले को ‘‘पूरी तरह निंदनीय’’ बताया है। तालिबान ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है जबकि यह संगठन कतर में अमेरिका के साथ सातवें दौर की बातचीत कर रहा है और उम्मीद है कि सितम्बर में अफगानिस्तान के राष्ट्रपति के चुनाव से पहले कोई हल निकल आयेगा। 

Leave a Reply