भारी वर्षा की चेतावनी को लेकर पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने की ये अपील

Breaking News Uttrakhand

देहरादून। देहरादून समेत उत्तराखंड के कुछ जिलों में बुधवार को बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। देहरादून में भारी वर्षा की चेतावनी को लेकर प्रसिद्ध जनसेवी एवं वार्ड संख्या 18 इंदिरा कॉलोनी चुक्खुवाला के पूर्व नगर निगम पार्षद अजय सोनकर उर्फ़ घोंचू भाई ने चिंता व्यक्त की है। उन्होंने सभी लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है।

पूर्व पार्षद अजय सोनकर ने कहा कि राज्य के मौसम विभाग ने देहरादून, चमोली, बागेश्वर, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग में बुधवार को बहुत भारी बारिश की संभावना का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में कुछ इलाकों में तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना भी जताई गई है। भारी बारिश के कारण नदियों व नालों का जलस्तर भी बढ़ जाएगा।

मौसम विभाग की चेतावनी पर चिंता जताते हुए अजय सोनकर ने कहा कि बहुत भारी बारिश की संभावना को देखते हुए नदियों व नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में रहने वाले लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। उन्होंने बिंदाल नदी किनारे बसे लोगों एवं वार्ड संख्या 18 के निवासियों से सतर्क एवं सावधान रहने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि अक्सर भारी बारिश के कारण उनके क्षेत्र से होकर बहने वाली बिंदाल नदी का जलस्तर काफी बढ़ जाता है। उफ़ान भरी नदी का पानी लोगों के घरों में घुस जाता है। साथ ही क्षेत्र में भूकटाव भी हो जाता है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान भूकटाव को रोकने के लिए उन्होंने नदी किनारे पुस्तों का निर्माण करवाया था, जिससे लोगों को असुविधा न हो। इसके साथ ही पिछली बरसात में क्षेत्र के कईं घरों में नदी का पानी भर जाने की खबर पाकर उन्होंने तत्काल मौके का मुआयना किया था व क्षेत्रीय विधायक खजान दास जी को समस्या से अवगत कराया था।

Leave a Reply