इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच नहीं खेलेंगे स्टेन

International News Room

लंदन। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले विश्व कप के पहले मैच से बाहर हो गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के कोच ओटिस गिब्सन ने कहा कि यह दिग्गज तेज गेंदबाज कंधे की चोट से पूरी तरह से उबरने के करीब है। गिब्सन के बयान से स्टेन के मैच में हिस्सा लेने को लग रही अटकलों पर विराम लग गया है और साथ ही यह भी तय हो गया है कि इस 35 वर्षीय तेज गेंदबाज ने अब तक पूर्ण फिटनेस हासिल नहीं की है।

टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल गेंदबाज स्टेन को इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान कंधे में चोट लगी थी।  गिब्सन ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘वह प्रत्येक दिन इसके करीब पहुंच रहा है (पूर्ण फिटनेस हासिल करने के)। हमें उम्मीद हैं कि अगर रविवार (बांग्लादेश के खिलाफ) के मैच में नहीं तो वह भारत के खिलाफ (पांच जून) मैच के लिए वह तैयार होगा।’’ कोच ने टीम के ट्रेनिंग सत्र के बाद कहा, ‘‘वह अब तक पूरी तरह से तैयार नहीं है और हमारा मानना है कि छह हफ्ते के टूर्नामेंट में अभी जल्दबाजी करने की कोई जरूरत नहीं है।’’

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच आगामी विश्व कप का पहला मैच गुरुवार को द ओवल में खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के सबसे सफल तेज गेंदबाज स्टेन ने टेस्ट क्रिकेट में 439 विकेट हासिल किए हैं जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में उनके नाम पर 196 विकेट दर्ज हैं। ट्रेनिंग के दौरान स्टेन ने सिर्फ जागिंग और बेहद कम रन अप के साथ गेंदबाजी की। वह इसके बाद मैदान से बाहर चले गए और दोबारा आकर बल्लेबाजी की।

Leave a Reply