देवभूमि उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहा क्राइम ग्राफ : भावना पांडे

Breaking News News Room Uttrakhand

देहरादून। देवभूमि उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहे अपराधों को लेकर वरिष्ठ राज्य आन्दोलनकारी, प्रसिद्ध जनसेवी एवं जनता कैबिनेट पार्टी (जेसीपी) की केंद्रीय अध्यक्ष भावना पांडे ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि बाहरी राज्यों से आये लोगों की वजह से उत्तराखंड में क्राइम ग्राफ लगातार बढ़ रहा है।

वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि वे पिछले काफी समय से आवाज़ उठा रही हैं कि उत्तराखंड में बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। देवभूमि में बाहरी राज्यों से आये लोगों की वजह से अपराधों का सिलसिला निरन्तर बढ़ रहा है। आज प्रदेश की महिलाएं खुद को असुरक्षित महसूस कर रहीं हैं। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में जितने भी अवैध स्पा, होम स्टे और रिसोर्ट संचालित किये जा रहे हैं उन सभी पर तत्काल ताले लगाए जाएं।

उत्तराखंड की बेटी भावना पांडे ने कहा कि अपराधियों के द्वारा उत्तराखंड में कानून व्यवस्था की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। आलम ये है कि अपराधी आज खुलेआम बेखौफ होकर जघन्य अपराधों को अंजाम दे रहे हैं। अंकिता भंडारी हत्याकांड इसका ताजा उदाहरण है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। पुलिस की लापरवाही और गैरजिम्मेदारी खुलकर सामने आ चुकी है।

देवभूमि की बेटी भावना पांडे ने चिन्ता जाहिर करते हुए कहा कि बाहरी राज्यों से आये हुए शातिर किस्म के अपराधियों ने उत्तराखंड को अपनी पनाहगाह बनाया हुआ है। यहाँ रहकर कानून की नाक के नीचे गुनहगार बेखौफ बड़ी-बड़ी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं, मगर पुलिस तमाशबीन बनी हुई है।

जेसीपी अध्यक्ष भावना पांडे ने कहा कि अपनी शांति और सुंदरता के लिए विख्यात देवभूमि की वादियों में भी अब अपराधों का शोर गूंजने लगा है। पड़ोसी राज्यों के अपराधी पहाड़ों में शरण लेकर देवभूमि को शर्मसार करने पर तुले हैं। नशे की तस्करी से लेकर चोरी, लूट, दुष्कर्म और हत्याकांड जैसी घिनौनी वारदातों को अपराधियों द्वारा यहां धड़ल्ले से अंजाम दिया जा रहा है। जिस वजह से आम उत्तराखंडी दहशत में है।

जनसेवी भावना पांडे उत्तराखंड के प्रत्येक व्यक्ति से एकजुट होने का आह्वान करते हुए कहा कि अभी भी वक़्त है जाग जाओ, वरना कल बहुत देर हो जाएगी। उन्होंने कहा कि एक लड़ाई हमने उत्तराखंड राज्य प्राप्त करने के लिए लड़ी थी और अब समय आ गया है, जब एक लड़ाई हमें इस राज्य को बचाने के लिए लड़नी होगी।

Leave a Reply