‘आर्टिकल 15’ के टीजर में ये क्या बोल गए आयुष्मान

Breaking News Entertainment

मुंबई। आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म ‘आर्टिकल 15’ के दमदार टीजर के बाद ट्रेलर का भी स्पेशल टीजर रिलीज किया गया है। इस हटकर टीजर में पहले तो दर्शकों को लगता है कि वह ट्रेलर देख रहे हैं, लेकिन इसके बाद विडियो रुक जाता है और स्क्रीन पर आयुष्मान खुराना दिखाई देते हैं। विडियो में वह कहते हैं ‘आपकी औकात आपको यह ट्रेलर देखने की अनुमति नहीं देती’।

दरअसल, इस डायलॉग के जरिए आयुष्मान ने फिल्म की थीम और समाज में अलग-अलग आधार पर मौजूद भेदभाव के मुद्दे को उठाने की कोशिश की है। फिल्म ‘आर्टिकल 15’ भारतीय संविधान के आर्टिकल 15 पर आधारित है जो धर्म, जाति, सेक्स और जन्मस्थल के आधार पर होने वाले किसी भी प्रकार के भेदभाव पर रोक लगाता है। बावजूद इसके भेदभाव के कारण कई ऐसी घटनाएं होती हैं जो समाज को हिलाकर रख देती हैं। इसी तरह की सच्ची घटनाओं पर फिल्म की कहानी आधारित है।

फिल्म का ट्रेलर गुरुवार की शाम को रिलीज किया जाना है। उससे पहले सामने आए इस ट्रेलर टीजर ने यकीनन दर्शकों की उत्सुकता को और बढ़ा दिया है। बता दें कि, आयुष्मान खुराना फिल्म में पुलिस अफसर का किरदार निभा रहे हैं, जो इस सामाजिक बुराई से लड़ने की कोशिस करता है। इस मूवी को 21 जून को सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा।

Leave a Reply