जम्मू-कश्मीर में 24 घंटे में 6 आतंकवादी हुए ढेर, शोपियां में तीन मारे गए

Breaking News International

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आतंक के खिलाफ बड़ा अभियान छिड़ा हुआ है। सुरक्षाबल लगातार आतंक को खत्म करने के लिए प्रयास कर रहे हैं। शनिवार सुबह शोपियां जिले के अमशिपोरा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकियों को मार गिराया। बीते 24 घंटे में कश्मीर घाटी के अंदर यह दूसरी मुठभेड़ है। इससे पहले हुई मुठभेड़ में भी सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को ढेर किया था। इस तरह से बीते 24 घंटे में घाटी में 6 आतंकियों को मार गिराया गया है।

शनिवार सुबह हुए एनकाउंटर से पहले सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसपर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इसी दौरान खुद को घिरा हुआ पाकर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग का जवाब सुरक्षाबलों ने फायरिंग से ही दिया। इसी जवाबी कार्रवाई में तीनों आतंकी मारे गए।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में शोपियां के अम्शीपोरा में आतंकवादियों की मौजदूगी की सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने उस इलाके को घेर लिया और वहां तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसके बाद बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए।

उन्होंने बताया कि आतंकवादियों की पहचान अभी नहीं हो पाई और यह पता लगाया जाना भी बाकी है कि उनका संबंध किस आतंकवादी समूह से था। वहीं, इससे पहले शुक्रवार को कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को मार गिराया था। इस तरह से शुक्रवार से लेकर शनिवार तक 24 घंटे में सुरक्षाबलों की आतंकियों के साथ दो मुठभेड़ हुईं, जिसमें कुल छह आतंकी मारे गए हैं।

Leave a Reply