41 साल चला 20 रुपए की चोरी का मामला, पढ़ें पूरी खबर

Breaking News National


ग्वालियर।
 41 साल से चला आ रहा 20 रुपए की चोरी का मामलाशनिवार कोनेशनल लोक अदालत में खत्म हो गया। दरअसल, इस्माइल खान पर 1978 में 20 रुपए चोरी का आरोप था। जिला कोर्ट में 41 साल से उसका ट्रायल लंबित था। कोर्ट में उपस्थित नहीं होने परअप्रैल में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। उसकी जमानत देने वाला कोई नहीं था। इस वजह से उसने चार महीने जेल में बिताए।

लोक अदालत नेशनिवार को फरियादी को बुलाया। कोर्ट ने कहा- “मामला 41 साल पुराना है। आरोपी भी चार महीने जेल में रह लिया है। इस केस को चलाने का मतलब नहीं है।” सुनवाई के समय 64 साल केफरियादी बाबूलाल ने कहा- ” साहब, मैं आरोपी को नहीं जानता। इतने साल बीत गए, अब मामला खत्म कर दीजिए।” इस दौरान फरियादी की सहमति के बाद केस खत्म कर दिया गया।

साइंस कॉलेज में लैब वर्कमैन के पद पर कार्यरत बाबूलाल ने बताया कि 1978 में वह बस कीटिकट खरीद रहे थे, तब उनकी जेब से 20 रुपए चोरी कर लिए गए थे। माधौगंज पुलिस ने जांच के बाद इस्माइल खान को आरोपी बनाया था। इस्माइल ने 2004 से पेशी पर जाना बंद कर दिया था। इसके बाद18 अप्रैल को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।जिला न्यायालय में नेशनल मेगा लोक अदालत में आपसी समझौते से 769 और हाईकोर्ट में 447 मामलों का निपटाराकिया गया।

Leave a Reply