2017 में की थी ट्रंप को हटाने की चर्चा, एफबीआई के पूर्व निदेशक का दावा

International News Room

वॉशिंगटन। अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के पूर्व कार्यवाहक निदेशक ने रविवार को प्रसारित हुए एक साक्षात्कार में दावा किया कि देश के उप महान्यायवादी (एटॉर्नी जनरल) ने 2017 में इस बात पर चर्चा की थी कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने में मंत्रिमंडल के कितने सदस्य साथ देंगे।

एंड्र्यू मैककेब ने बताया कि 9 मई, 2017 को ट्रंप द्वारा एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी को पद से हटा देने के बाद उप महान्यायवादी रोड रोजेन्स्टीन ने अमेरिकी संविधान के 25वें संशोधन के उपयोग की बात कही थी।

यह संशोधन राष्ट्रपति या उपराष्ट्रपति को पद से हटाने की प्रक्रिया से संबंधित है। मैककेब ने सीबीएस के समाचार कार्यक्रम “60 मिनट्स” को बताया, “रोड ने यह मुद्दा उठाया और मेरे साथ इसपर चर्चा की कि कैबिनेट के अन्य सदस्य कैसे इस तरह के प्रयास को अपना समर्थन दे सकते हैं।’’

सीबीएस के “फेस द नेशन” कार्यक्रम में रविवार को इस साक्षात्कार का एक अंश चलाया गया जिसमें इस विस्फोटक विषय पर मैककेब की वास्तविक टिप्पणियों को पहली बार प्रसारित किया गया। रोजेनस्टीन ने ट्रंप को पद से हटाने पर उनके चर्चा करने की खबरों को “मजाक” करार देकर खारिज किया।

Leave a Reply