ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने देशभर के ‘कोरोना वारियर्स’ को किया सम्मानित

News Room

देहरादून। देशभर में जारी लॉकडाउन के दौरान अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे ‘कोरोना वॉरियर्स’ को ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने सम्मानित किया है। इस बात की जानकारी ‘ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन’ के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. इमरान अहमद ने मीडिया को दी।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया इस वक़्त कोरोना वायरस जैसी भयंकर महामारी से जूझ रही है। ऐसे में देशभर के डॉक्टर्स, पुलिसकर्मी, मेडिकल स्टाफ, समाजसेवी, पत्रकार, सफाईकर्मी तथा सभी आपातकालीन सेवाओं से जुड़े लोग योद्धाओं की तरह इस संकट की घड़ी में देश की सेवा में जुटे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि ऐसे ही ‘कोरोनावॉरियर्स’ के कार्यों की हौसला अफ़ज़ाई करते हुए एवँ उनका साहस बढ़ाने के उद्देश्य से ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने उन्हें सम्मानित करने का निर्णय लिया। इस दौरान देशभर के लगभग 500 ‘कोरोना वॉरियर्स’ को ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन की तरफ से प्रशंसा का प्रमाण पत्र जारी कर उनका सम्मान किया गया है।

 डा0 इमरान अहमद ने बताया कि ‘ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन’ सभी ‘कोरोना वॉरियर्स’ को ये सम्मान एक भव्य समारोह के दौरान देना चाह रहा था, किंतु देशभर में जारी लॉकडाउन के चलते एवँ सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ऐसा संभव नहीं हो पाया।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जल्द ही ह्यूमन राइट्स जर्नलिस्ट एसोसिएशन उत्तराखंड के कुछ पत्रकारों, डॉक्टर्स एवँ समाजसेवियों को फूलों की वर्षा करके एवँ प्रशंसा प्रमाण पत्र प्रदान करके उनका सम्मान करेगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही इस कार्यक्रम की तिथि तय की जाएगी। उन्होंनेे 

एक बार पुनः सभी ‘कोरोना वॉरियर्स’ का आभार प्रकट किया।

Leave a Reply