राष्ट्रीय बालिका दिवस पर सचिन जैन ने दी देश को बधाई

Uttrakhand

देहरादून। अखिल भारतीय भारतीय हिन्दू क्रान्ति दल के उत्तराखण्ड प्रदेश मीडिया प्रभारी एवं प्रसिद्व समाजसेवी सचिन जैन ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर समस्त देशवासियों को अपनी शुभकामनाएं दी। उन्होंने यहां जारी एक संदेश में कहा, “राष्ट्रीय बालिका दिवस बालिकाओं द्वारा असाधारण उपलब्धियां हासिल करने का उत्सव मनाने का दिन है। इन बालिकाओं की उत्कृष्टता से हम गर्वित हैं।”

उन्होंने कहा कि हमें कन्या शिशुओं के प्रति भेदभाव को खत्म करना होगा और उन्हें समान अवसर उपलब्ध कराना होगा।सचिन जैन ने आगे कहा, “ हमें लैंगिक आधार पर भेदभाव से निपटने की चुनौती और लैंगिक समानता के प्रति समाज में जागरुकता फैलाने के प्रति प्रतिबद्धता व्यक्त करनी चाहिए।”उन्होंने कहा कि हमारी बेटियां ही हमारा आने वाला कल हैं। आज बेटियां हर क्षेत्र में आगे बढ़कर माता-पिता का नाम रौशन कर रही हैं। ऐसे में जरूरत है उन्हें प्रोत्साहन देने की।

उन्होंने कहा कि बेटियों को कम करके आंकना और उनके साथ भेदभाव करना गुज़रे ज़माने की बातें हो चुकी हैं और जो लोग आज भी बेटियों को बोझ समझते हैं व उन्हें हीन भावना से देखते हैं उन्हें भी अपना नजरिया शीघ्र बदल लेना चाहिए।देश के ऐसे क्षेत्र जहां बेटियों की संख्या कम है वहां के लोगों को खासतौर पर संदेश देते हुए सचिन जैन ने कहा कि अब समय आ गया है बदलाव का। हम सभी को बेटियों का संरक्षण करना चाहिए एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ के नारे पर अमल कर उसे साकार करना चाहिए। तभी हमारा और देश का भविष्य भी उज्जवल होगा।

Leave a Reply